scriptLegends league: दादा की कप्तानी में खेलेंगे गौतम गंभीर, 3 साल 9 महीने बाद होगी मैदान में वापसी | Gautam Gambhir all set to play in legends league season 2 | Patrika News

Legends league: दादा की कप्तानी में खेलेंगे गौतम गंभीर, 3 साल 9 महीने बाद होगी मैदान में वापसी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2022 03:03:00 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन 17 सितम्बर से शुरू होने जा रहा है। इस सीजन में गौतम गंभीर भी खेलते दिखाई देंगे। उनके अलावा हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, शेन वॉटसन, ब्रेट ली, मोहम्मद कैफ जैसे दिग्गज भी खेलते दिखाई देंगे।

ga.png

Legends League Cricket: लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) ने शुक्रवार को भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की 17 सितंबर से शुरू हो रहे लीग के दूसरे सत्र में भाग लेने की पुष्टि की। बाएं हाथ के गंभीर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते थे, जिसने उन्हें भारत के लिए खेल के तीनों प्रारूपों में सबसे अधिक मांग वाले खिलाड़ियों में से एक बना दिया। गंभीर ने एलएलसी सीजन दो के साथ अपने जुड़ाव पर कहा, “मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने 17 सितंबर से आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भाग लेने के लिए प्रतिबद्ध किया है। मैं एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर होने को लेकर उत्साहित हूं। विश्व क्रिकेट की चमक के साथ एक बार फिर कंधे मिलाना मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात होगी।”

वह 2007 में पुरुषों के टी20 विश्व कप और 2011 में पुरुषों के एकदिवसीय विश्व कप के उद्घाटन सीजन में भारत की विश्व कप विजेता टीमों का हिस्सा रहे हैं। गंभीर को 2011 के एकदिवसीय विश्व कप में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में 97 रन का शीर्ष स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में भी याद किया जाता है।

यह भी पढ़ें

BCCI ने परीक्षा में अंपायर्स से पूछे ये रोचक सवाल, क्या आपको पता हैं इनके जवाब

गंभीर ने 58 टेस्ट, 147 एकदिवसीय और 37 टी20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जहां उन्होंने 4,154 टेस्ट रन के अलावा सीमित ओवरों के क्रिकेट में 6,170 रन बनाए। उन्होंने अपनी कप्तानी में 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स को विजेता बनाया। लीग ने क्रिस गेल, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, शेन वॉटसन, ब्रेट ली, मोहम्मद कैफ, इरफान पठान, मुथैया मुरलीधरन और जैक्स कैलिस जैसे प्रतिष्ठित खिलाड़ियों को जोड़ा है।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आगामी सीजन छह भारतीय शहरों, कोलकाता, नई दिल्ली, कटक, लखनऊ, जोधपुर और राजकोट में खेला जाने वाला है। लीग ने यह भी घोषणा की थी कि भारत महाराजाओं और विश्व दिग्गजों के बीच एक विशेष मैच 16 सितंबर को ईडन गार्डन में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

मोहम्मद सिराज भी खेलेंगे काउंटी क्रिकेट, वारविकशायर के साथ किया करार

भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भारत का नेतृत्व करेंगे जबकि विश्व टीम की कप्तानी 2019 विश्व कप विजेता कप्तान और इंग्लैंड के पूर्व सफेद गेंद वाले कप्तान इयोन मोर्गन करेंगे। इसके बाद एलएलसी का दूसरा सीजन 17 सितंबर से शुरू होकर 8 अक्टूबर तक चलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो