scriptगौतम गंभीर की सियासी पारी का आगाज, अरुण जेटली ने BJP कराई जॉइन | Gautam Gambhir joins BJP in presence of Arun Jaitely and Ravi Shankar Prasad | Patrika News

गौतम गंभीर की सियासी पारी का आगाज, अरुण जेटली ने BJP कराई जॉइन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2019 07:37:03 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

गौतम गंभीर नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ सकते हैं
कई दिनों से गंभीर के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं
दिसंबर 2018 में गौतम गंभीर ने क्रिकेट को अलविदा कहा था

Gautam Gambhir

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व स्टार ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने राजनीतिक पारी का आगाज कर दिया है। गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में गंभीर ने पार्टी की सदस्यता ली। इसके बाद गौतम गंभीर ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की।

गंभीर के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब ये तय माना जा रहा है कि उन्हें दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़वाया जा सकता है। हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरुण जेटली ने इस बात का जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि ये फैसला पार्टी हाईकमान पर छोड़ दीजिए। गौतम गंभीर नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

– पार्टी की सदस्यता लेने के बाद गौतम गंभीर ने मीडिया से कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी के विजन से प्रभावित था, इसीलिए भाजपा में शामिल हुआ हूं।

– आपको बता दें कि गौतम गंभीर के बीजेपी में शामिल होने की खबरें पिछले कई दिनों से सामने आ रही थी।हालांकि सभी जगह बस औपचारिक ऐलान का इंतजार हो रहा था।

दिसंबर 2018 में गंभीर ने लिया था संन्यास

आपको बता दें कि गौतम गंभीर को हाल ही में पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया है। गौतम गंभीर ने दिसंबर 2018 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। तभी से ये अटकलें लगना शुरू हो गई थीं कि आने वाले दिनों में गंभीर राजनीति में कदम रख सकते हैं।

नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं गंभीर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौतम गंभीर को नई दिल्ली लोकसभा सीट से टिकट दिया जा सकता है। अभी बीजेपी की मीनाक्षी लेखी यहां से सांसद हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1108984072062337024?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो