script गौतम गंभीर की घर वापसी, शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी | gautam gambhir returns to kolkata knight riders as mentor for next season leaving lucknow super giants | Patrika News

गौतम गंभीर की घर वापसी, शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 22, 2023 01:18:50 pm

Submitted by:

lokesh verma

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की आईपीएल 2024 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स में वापसी हुई है। केकेआर के सीईओ ने गंभीर को फिर से फ्रेंचाइजी में जोड़ने की पुष्टि कर दी है। गौतम गंभीर आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर थे।

gautam-gambhir.jpg
इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए फ्रेंचाइजी टीमों में बदलाव शुरू हो गया है। कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की वापसी हो गई है। उन्हें फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2024 के लिए बतौर मेंटर जोड़ा है। केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने आज बुधवार इसकी पुष्टि की है। गौतम गंभीर अब कोलकाता के कोच चंद्रकांत पंडित के साथ मिलकर टीम को विजेता बनाने के लिए रणनीति पर काम करेंगे।

गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। गंभीर के रहते केकेआर की टीम 5 बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में गौतम गंभीर ने लखनऊ सुपर जायंट्स में मेंटर की भूमिका निभाई थी।

मैं भूखा हूं...

गंभीर ने अपनी घर वापसी पर कहा कि वह भावुक इंसान नहीं हैं और कई चीज उन्‍हें हिला नहीं सकती। लेकिन, ये बात अलग है कि जहां से शुरू किया, वहीं लौट रहे हैं। इसलिए गला रुंधा है और दिल में आग है। वह एक बार फिर से पर्पल-गोल्ड जर्सी के बारे में सोच रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि वह केकेआर ही नहीं, बल्कि सिटी ऑफ जॉय में वापसी कर कर रहे हैं। मैं भूखा हूं... मैं नंबर 23 हूं... आमी केकेआर।

यह भी पढ़ें

मेरी मौत के बाद... मोहम्मद शमी को लेकर हसीन जहां का ये ताजा बयान हो रहा वायरल


हमें उनकी कमी खली- शाहरुख खान

गौतम गंभीर की वापसी पर शाहरुख खान ने खुशी जताते हुए कहा कि गौतम गंभीर हमेशा से ही हमारे परिवार का हिस्सा रहा और हमारा कप्तान मेंटर के अलग अवतार में वापसी कर रहा है। हमें उनकी कमी खली। अब हम सबका ध्यान चंदू सर और गंभीर की कभी न हार नहीं मानने वाली सोच और खेल भावना पर है। ये दोनों केकेआर के लिए जादू बिखेरेंगे।

यह भी पढ़ें

फाइनल की हार के बाद इन 5 खिलाड़ियों के करियर पर लटकी तलवार

ट्रेंडिंग वीडियो