scriptWPL 2023: करीबी मुक़ाबले में गुजरात ने दिल्ली को 11 रन से हराया, GG प्लेऑफ की रेस में बरकरार | Patrika News
क्रिकेट

WPL 2023: करीबी मुक़ाबले में गुजरात ने दिल्ली को 11 रन से हराया, GG प्लेऑफ की रेस में बरकरार

Delhi Capitals vs Gujarat Giants: पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात जाएंट्स ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 147 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 18.4 ओवर में 136 रन बनाकर ढेर हो गई। यह गुजरात की इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत है और इसी के साथ वह प्लेऑफ की दौड़ में अब भी बनी हुई है।

Mar 16, 2023 / 10:50 pm

Siddharth Rai

dc_vs_gg.png

Womens Premier League 2023: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का 14वां मुक़ाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात जाएंट्स (GG) के बीच खेला गया। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस क्लोज एनकाउंटर में गुजरात ने दिल्ली को 11 रन से हरा दिया है। यह गुजरात की इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत है और इसी के साथ वह प्लेऑफ की दौड़ में अब भी बनी हुई है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात जाएंट्स ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 147 रन बनाए। गुजरात के लिए एल वोल्वार्ड्ट और एश्ले गार्डनर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाए। वोल्वार्ड्ट ने 45 गेंदों में 57 रन की पारी खेली। वहीं गार्डनर 33 गेंदों में नौ चौके की मदद से 51 रन बनाकर नाबाद रहीं। दिल्ली की ओर से जोनासेन ने दो विकेट लिए। वहीं, मारिजाने कैप और अरुंधति रेड्डी को एक-एक विकेट मिला।

जवाब में दिल्ली की टीम 18.4 ओवर में 136 रन बनाकर ढेर हो गई। दिल्ली के लिए अरुंधति रेड्डी और मारिजाने कैप ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जिताने की कोशिश की। लेकिन वे कामियाब नहीं हो पाई। लक्ष्य का पीछा करे उतरी दिल्ली को दूसरे ही ओवर में पहला झटका लगा। तनुजा कांवर ने शेफाली वर्मा को बोल्ड किया। शेफाली सात गेंदों में आठ रन बना सकीं। दिल्ली को छठे ओवर में दो बड़े झटके लगे। स्नेह राणा के इस ओवर में दूसरी गेंद पर कप्तान मेग लैनिंग एल्बीडब्ल्यू आउट हो गईं। लैनिंग 15 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुईं। उन्होंने तीन चौके लगाए। इसके बाद पांचवीं गेंद पर शानदार बैटिंग कर रहीं एलिस कैप्सी रन आउट हो गईं। कैप्सी 11 गेंदों में दो चौके और दो सिक्स की मदद से 22 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद सातवें ओवर में जेमिमा रॉड्रिग्स भी आउट हो गईं। उन्हें किम गर्थ ने विकेटकीपर सुषमा वर्मा के हाथों कैच कराया।

14वें ओवर में टीम को दो झटके लगे। एश्ले गार्डनर ने पहले तानिया भाटिया को क्लीन बोल्ड किया। तानिया एक रन बना सकीं। इसके बाद चौथी गेंद पर शानदार फॉर्म में चल रहीं मारिजाने कैप रन आउट हो गईं। वह 29 गेंदों में चार चौके और एक सिक्स की मदद से 36 रन बना सकीं।

इसके बाद अरुंधति रेड्डी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मैच को करीब पहुंचाया। लेकिन तभी वे किम गर्थ की गेंद पर कप्तान स्नेह राणा को कैच दे बैठी। गुजरात के लिए किम गर्थ, तनुजा कंवर और एश्ले गार्डनर ने दो-दो विकेट लिए। वहीं हरलीन देओल और स्नेह राणा ने एक-एक विकेट लिए।

Hindi News/ Sports / Cricket News / WPL 2023: करीबी मुक़ाबले में गुजरात ने दिल्ली को 11 रन से हराया, GG प्लेऑफ की रेस में बरकरार

ट्रेंडिंग वीडियो