scriptGT vs MI: फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगे मुंबई और गुजरात, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11 | Patrika News
क्रिकेट

GT vs MI: फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगे मुंबई और गुजरात, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

IPL 2023: गुजरात को पहले क्वालिफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 रन से हराया था। वहीं, मुंबई ने एलिमिनेटर मुक़ाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स को 81 रन के बड़े अंतर से शिकस्त दी थी। गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच अब तक 3 मैच खेले गए हैं। इस दौरान मुंबई ने 2 और गुजरात ने एक मुकाबला जीता है।

May 26, 2023 / 12:01 pm

Siddharth Rai

mi_vs_gt.png

Gujarat Titans vs Mumbai Indians, Qualifier 2 IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का दूसरा क्वालिफायर मुक़ाबला पांच बार का विजेता मुंबई इंडियंस (MI) और चैम्पियन विजेता गुजरात टाइटंस (GT) के बीच खेला जाएगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में दो भी टीम जीत हासिल करेगी वह चार बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से भिड़ेगी।

गुजरात को पहले क्वालिफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 रन से हराया था। वहीं, मुंबई ने एलिमिनेटर मुक़ाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स को 81 रन के बड़े अंतर से शिकस्त दी थी। गुजरात के लिए यह सीजन भी अच्छा रहा। टीम ने लगातार मैच जीते और 20 अंक के साथ अंक तालिका के टॉप पर रही। वहीं मुंबई का इतिहास रहा है कि धीमी शुरुआत के बाद टीम लय पकड़ती है और फिर उसे हराना विपक्षी के लिए आसान नहीं होता। इस बार भी उसने अगर-मगर की स्थिति से गुजरने के बाद प्लेऑफ में जगह पक्की की और फिर एलिमिनेटर में लखनऊ सुपरजायंट्स को बुरी तरह पराजित किया।

गुजरात टाइटंस का इंडियन प्रीमियर लीग में बहुत पुराना इतिहास नहीं है। गुजरात की टीम ने बीते सीजन आईपीएल में दस्तक दी और खिताब जीतने में सफल रही। जहां तक दोनों टीमों के बीच हेड-टू-हेड आंकड़ों की बात हो तो मुंबई की टीम गुजरात से आगे है। आईपीएल में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच अब तक 3 मैच खेले गए हैं। इस दौरान मुंबई ने 2 और गुजरात ने एक मुकाबला जीता है। आईपीएल 2023 में दोनों टीमों के बीच 2 मैच हुए जिनमें प्रत्येक टीम ने 1-1 मुकाबला जीता है। जबकि आईपीएल 2022 में मुंबई ने गुजरात को हराया था।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 –
मुंबई इंडियंस (MI): रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, तिलक वर्मा, पीयूष चावला, ऋतिक शौकीन, क्रिस जॉर्डन, जेसन बेहरनडॉर्फ, आकाश मधवाल।

गुजरात टाइटंस (GT): हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर),दासुन शनाका, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, दर्शन नालकंडे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / GT vs MI: फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगे मुंबई और गुजरात, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

ट्रेंडिंग वीडियो