scriptपीएम मोदी से मिलकर भावुक हुईं हरमनप्रीत कौर, साक्षी मलिक और आकाशदीप ने सोशल मीडिया पर कही ये बड़ी बात | Harmanpreet kaur gets emotional after meeting Pm narendra Modi, sakshi malik shared instagram post | Patrika News

पीएम मोदी से मिलकर भावुक हुईं हरमनप्रीत कौर, साक्षी मलिक और आकाशदीप ने सोशल मीडिया पर कही ये बड़ी बात

locationनई दिल्लीPublished: Aug 14, 2022 12:11:57 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

पीएम से मिलने के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा, ‘देश के पीएम से मोटिवेशन मिलना काफी जरूरी है। जब पीएम मोदी हमसे बात करते हैं तो ऐसा लगता है कि पूरा देश हमारा साथ दे रहा है और हर कोई हमारी मेहनत की सराहना कर रहा है। यह हमारी क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।’

harman.png

Harmanpreet kaur gets emotional after meeting PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स से 22 गोल्ड सहित 61 पदक जीतकर लौटे भारतीय खिलाड़ियों का अभिनंदन किया। प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों और कोचों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। उन्होंने एथलीटों और कोचों का स्वागत किया और भारत के एथलीटों की उपलब्धियों पर गर्व महसूस किया। इस दौरान खिलाड़ियों ने अपने अनुभव साझा किए। मुलाकात के बाद की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। इसी बीच भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पीएम मोदी से मिलने के बाद भावुक हो गईं।

पीएम से मिलने के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा, ‘देश के पीएम से मोटिवेशन मिलना काफी जरूरी है। जब पीएम मोदी हमसे बात करते हैं तो ऐसा लगता है कि पूरा देश हमारा साथ दे रहा है और हर कोई हमारी मेहनत की सराहना कर रहा है। यह हमारी क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।’ वहीं रेसलर साक्षी मालिक ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘नरेंद्र मोदी सर आप हमेशा हमारे लिए प्रेरणा रहेंगे। हमें ये सिखाने के लिए धन्यवाद कि हमें कैसे काम करना चाहिए, चुपचाप अपना काम करते रहना चाहिए और सफलता कैसे प्राप्त करें।’

इसके अलावा पुरुष हॉकी खिलाड़ी आकाशदीप ने भी कुछ पोस्ट किया है। आकाशदीप ने लिखा, “हमारी मेजबानी करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र जी को धन्यवाद।” एथलीटों को संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री ने कहा, “जब आप सभी बमिर्ंघम में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे, तब भारत में करोड़ों भारतीय देर रात तक जाग रहे थे और आप के सभी मैचों को देख रहे थे। बहुत से लोग अलार्म लगाकर सोते थे ताकि वे मैच में अपडेट रहें।”

यह भी पढ़ें

पुजारा की आतिशी बल्लेबाज, एक ओवर में 22 रन जड़ते हुए लगाया तूफानी शतक



प्रधानमंत्री ने कहा कि हम आज जीत का जश्न मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत ने पिछली बार की तुलना में चार नए खेलों में जीत का नया तरीका खोजा है। लॉन बाउल से लेकर एथलेटिक्स तक, एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि डेब्यू कर रहे खिलाड़ियों से 31 पदक आए, जो युवाओं के बढ़ते आत्मविश्वास को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें

32 साल पहले आज ही के दिन 17 साल के सचिन ने जड़ा था पहला अंतरराष्ट्रीय शतक

उन्होंने आगे कहा, “आप देश को विचार और लक्ष्य की एकता में बुनते हैं। यह भी हमारे स्वतंत्रता संग्राम की एक बड़ी ताकत थी।” स्वतंत्रता सेनानियों की आकाशगंगा का उल्लेख करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि तरीकों में भिन्नता के बावजूद, उन सभी का स्वतंत्रता का समान लक्ष्य था। इसी तरह हमारे खिलाड़ी देश की प्रतिष्ठा के लिए मैदान में उतरते हैं।

प्रधानमंत्री ने उल्लेख किया कि तिरंगे की शक्ति यूक्रेन में देखी गई जहां यह न केवल भारतीयों के लिए बल्कि युद्ध के मैदान से बाहर निकलने में अन्य देशों के नागरिकों के लिए भी एक सुरक्षा कवच बन गया था। प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों की सफलता में कोचों, खेल प्रशासकों और सहयोगी स्टाफ की भूमिका की भी सराहना की। प्रधानमंत्री ने एथलीटों से आगामी एशियाई खेलों और ओलंपिक के लिए अच्छी तैयारी करने का आग्रह किया। सम्मान समारोह में एथलीटों और उनके प्रशिक्षकों दोनों ने भाग लिया। केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और युवा मामले और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक भी इस दौरान उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो