scriptICC ने कगिसो रबाडा पर लगाया बैन, आचार संहिता का किया था उल्लंघन | ICC ban kagiso Rabada for 1st test | Patrika News

ICC ने कगिसो रबाडा पर लगाया बैन, आचार संहिता का किया था उल्लंघन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2020 03:52:07 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– कगिसो रबाडा पर आईसीसी ने आचार संहित के उल्लंघन के तहत जुर्माना लगाया है
– रबाडा की 15 फीसदी मैच फीस भी काटी गई

Kagiso Rabada

Kagiso Rabada

लंदन। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में चार टेस्ट मैचों ( Test match Series ) की सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम को एक बड़ा झटका लगा। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ( Kagiso Rabada ) पर एक टेस्ट मैच बैन ( Match ban ) लग गया है।

15 फीसदी मैच फीस भी काटी गई

आईसीसी ने ये कार्रवाई करते हुए रबाडा पर बैन लगाया है। रबाडा पर ये कार्रवाई आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के बाद की गई है। बता दें कि साउथ अफ्रीकाई टीम के धाकड़ गेंदबाज कगिसो रबाडा को चौथी बार ICC Code of Conduct तोड़ने का दोषी पाया गया है। इसी के साथ उनके खाते में आइसीसी ने एक डेमेरिट प्वाइंट जोड़ दिया है, जबकि 15 फीसदी मैच फीस काटने का भी ऐलान किया है।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, विलियमसन की वापसी

1-1 से बराबर है सीरीज

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच पोर्ट एलीजाबेथ में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन कगिसो रबाडा को आइसीसी की आचार संहिता के लेवेल 1 को तोड़ने का दोषी पाया गया। बता दें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज अभी तक 1-1 से बराबर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो