scriptICC Test Team of the Year: विराट कोहली बाहर, 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह | Patrika News

ICC Test Team of the Year: विराट कोहली बाहर, 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

Published: Jan 20, 2022 03:40:46 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

ICC ने पुरुष टेस्ट टीम ऑफ द ईयर की घोषणा कर दी है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं है। वहीं रोहित शर्मा बतौर ओपनर आईसीसी की टेस्ट टीम में शामिल हैं। रोहित शर्मा के अलावा 2 अन्य भारतीय खिलाड़ियों का नाम इस लिस्ट में है।

ICC mens Test team of the year

ICC mens Test team of the year

ICC Mens Test Team of the Year: आईसीसी ने साल की बेस्ट टेस्ट टीम XI पुरुष टीम की घोषणा कर दी है। आईसीसी द्वारा जारी इस लिस्ट में 3 भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल है। रोहित शर्मा, आर अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस लिस्ट में शामिल होने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी हैं। आईसीसी द्वारा जारी इस लिस्ट में हैरानी वाली बात ये लगी कि टेस्ट इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक विराट कोहली इस लिस्ट में शामिल नहीं हो सके हैं। विराट कोहली का टेस्ट मैचों में बल्ले से खराब प्रदर्शन उनकी टीम से छटनी की वजह हो सकता हैं। मालूम हो कि विराट कोहली ने हाल ही में टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा भी दिया था।
आईसीसी ने टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों के अलावा 3 पाकिस्तानी खिलाड़ियो को भी बेस्ट इलेवन में शामिल किया है। रोहित शर्मा बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में नजर आ रहे हैं वहीं न्यूजीलैंड के दिग्गज कप्तान केन विलियमसन को पुरुष टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का कप्तान नियुक्त किया गया है। केन विलियमसन की कप्तानी में हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता था।
पुरुष टेस्ट टीम ऑफ द ईयर की घोषणा करने से पहले आईसीसी ने कुछ वक्त पहले टी20 टीम ऑफ द ईयर और वनडे टीम ऑफ द ईयर की भी घोषणा की थी। हैरानी वाली बात ये थी कि इन दोनों टीमों में किसी भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं था।
यह भी पढ़ें

विराट कोहली बोले-‘जब पापा की मौत हुई, तब मेरी आंखों में आंसू नहीं थे’

कुछ इस प्रकार नजर आती है ICC पुरुष टेस्ट टीम ऑफ द ईयर: दिमुथ करुणारत्ने (श्रीलंका), रोहित शर्मा (भारत), मार्नस लाबुशेन (ऑस्ट्रेलिया), जो रूट, केन विलियमसन (कप्तान), फवाद आलम (पाकिस्तान), ऋषभ पंत (भारत , रविचंद्रन अश्विन (भारत), काइल जेमीसन, हसन अली (पाकिस्तान), शाहीन शाह अफरीदी (पाकिस्तान)
यह भी पढ़ें

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI

https://twitter.com/mufaddal_vohra/status/1484092677440245760?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो