scriptहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तान | Patrika News

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तान

Published: Jan 20, 2022 11:32:49 am

Submitted by:

Prabhat sharma

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी ऑलटाइम आईपीएल इलेवन का कप्तान रोहित शर्मा की जगह CSK के खिलाड़ी एम एस धोनी को बनाया। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है और वो आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं।

Hardik Pandya IPL XI named MS Dhoni captain in place of Rohit Sharma

Hardik Pandya

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) सुर्खियों में हैं। आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस की टीम ने हार्दिक पांड्या को रिलीज करने का फैसला किया था। खबरों की मानें तो अहमदाबाद की नई आईपीएल टीम ने 15 करोड़ की भारी-भरकम कीमत चुकाकर हार्दिक को ड्राफ्ट प्लेयर के रूप में अपने साथ शामिल कर लिया है। मुंबई इंडियस की टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में खेलने वाले हार्दिक वैसे तो रोहित की कप्तानी के कायल हैं लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी ऑलटाइम आईपीएल इलेवन में रोहित शर्मा को अपनी टीम का कप्तान नहीं बनाया है। हार्दिक जिन्होंने कुछ समय पहले अपनी फेवरेट ऑलटाइम इलेवन का चुनाव किया था उन्होंने CSK के कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को अपनी टीम का कप्तान बनाया है।
हार्दिक पांड्या ने आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल को बतौर ओपनर अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के इस विस्फोटक ओपनर के जोड़ीदार के रूप में नजर आ रहे हैं। हार्दिक ने नंबर 3 पर आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली को रखा था। वहीं नंबर 4 पर आरसीबी के ही विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स उनकी टीम में शामिल हैं।
हार्दिक पांड्या ने सीएसके के कप्तान एम एस धोनी को विकेटकीपर के अलावा अपनी टीम का कप्तान भी बनाया है। वहीं क्रिस गेल और डीविलयर्स के अलावा हार्दिक ने अपनी टीम में 3 और विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया है जिसमें लसिथ मलिंगा, सुनील नरेन और राशिद खान का नाम शामिल है। बता दें कि आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा हैं जिनकी कप्तानी में मुंबई की टीम ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है।
यह भी पढ़ें

विराट कोहली बोले-‘जब पापा की मौत हुई, तब मेरी आंखों में आंसू नहीं थे’

Hardik Pandya all-time IPL XI: क्रिस गेल, रोहित शर्मा (MI), विराट कोहली (RCB), एबी डीविलियर्स (RCB), सुरेश रैना (CSK), एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (MI), सुनील नरेन, राशिद खान (SRH), जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा (MI)
यह भी पढ़ें

विराट कोहली 1 इंस्टाग्राम पोस्ट से कमाते हैं इतने करोड़

ट्रेंडिंग वीडियो