scriptजोगिंदर शर्मा को ICC का सैल्यूट, बताया असली हीरो | ICC salute Joginder Sharma tells Real world Hero | Patrika News

जोगिंदर शर्मा को ICC का सैल्यूट, बताया असली हीरो

locationनई दिल्लीPublished: Mar 29, 2020 12:05:24 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highlight
– जोगिंदर शर्मा हरियाणा पुलिस में डीसीपी हैं
– इन दिनों कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जोगिंदर शर्मा सड़कों पर ड्यूटी निभा रहे हैं
– आईसीसी ने जोगिंदर शर्मा को असली हीरो बताया है

icc_salute_jogi.jpg

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2007 में भारत को विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा इन दिनों सड़कों पर अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। आपको बता दें कि जोगिंदर शर्मा हरियाणा पुलिस में डीएसपी पद पर तैनात हैं। इन दिनों वो कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई में सड़कों पर ड्यूटी निभाते दिख रहे हैं। जोगिंदर शर्मा की इस हिम्मत को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ( आईसीसी ) ने सैल्यूट किया है।

जोगिंदर शर्मा को आईसीसी का सैल्यूट

दरअसल, आईसीसी ने जोगिंदर शर्मा की तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्हें ‘Real World Hero’ बताया है। आईसीसी ने कहा है, “क्रिकेट के बाद पुलिसवाले की अपनी भूमिका में जोगिंदर शर्मा उन लोगों में शामिल है जो इस वैश्विक स्वास्थ्य के लिए मुश्किल वक्त में अपना फर्ज निभा रहे हैं।”

https://twitter.com/hashtag/T20WorldCup?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जोगिंदर ने लोगों से की है घरों में रहने की अपील

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही जोगिंदर शर्मा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई थीं, जिसमें वो सड़कों पर कोरोना की लड़ाई को लड़ते दिख रहे थे। इसके अलावा जोगिंदर शर्मा ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर भी एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो लोगों से घर में ही रहने का आग्रह कर रहे थे।

टी20 विश्व कप के फाइनल में दिलाई थी भारत को जीत

आपको बता दें कि जोगिंदर शर्मा हरियाणा पुलिस में डिप्टी सुपरिटेंडेंड हैं। जोगिंदर शर्मा ने ही टी20 विश्व कप 2007 के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी कर जीत दिलाई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो