scriptऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को दिया खास चैलेंज | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को दिया खास चैलेंज

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2022 12:16:17 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। भारत को ऑस्ट्रेलिया द्वारा कड़ी चुनौती मिलेगी। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अब टीम इंडिया को खास चैलेंज देते हुए बड़ा बयान दिया है। उनका ये बयान जानकर आप भी हैरानी में पड़ सकते हैं।

IND VS AUS

IND VS AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा और दोनों टीमें वहां पहुंच चुकी है। दोनों टीमें बहुत ही मजबूत है। आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से ये मुकाबला बहुत अहम रहेगा। इस मैच में टीम इंडिया कि प्लेइंग इलेवन क्या रहेगी इस पर भी सभी की नजरें रहेंगी। एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन ज्यादा कुछ खास नहीं रहा था। सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। खैर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज से पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में बड़ा बयान दिया है। गौतम गंभीर ने कहा कि अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा पाई तो फिर टी-20 वर्ल्ड कप जीतना भी मुश्किल हो जाएगा।
टीम इंडिया को लेकर गंभीर का कड़ा बयान

गौतम गंभीर नेकहा, मैंने ये बात पहले भी कही है और फिर से कह रहा हूं। भारत अगर ऑस्ट्रेलिया को आगामी सीरीज में नहीं हराता है तो टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत सकता। 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में हमने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में हराया था। 2011 के वनडे वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में हराया था। ऑस्ट्रेलिया सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धी टीमों में से एक है और यदि आप कोई प्रतियोगिता जीतना चाहते हैं तो आपको उन्हें हराना होगा।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20 मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर होंगे 2 खिलाड़ी



साल 2007 में टीम इंडिया ने जीता था वर्ल्ड कप

भारतीय टीम इस बार टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मजबूत नजर आ रही है। साल 2007 में टीम इंडिया ने धोनी की अगुवाई में पहला टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। इसके बाद आजतक भारत नहीं जीत पाया है। बहुत लंबा इंतजार अब हो गया है। 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में गौतम गंभीर ने शानदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा साल 2011 के 50 ओवर के वर्ल्ड कप में भी गंभीर का अहम योगदान रहा था।

टीम इंडिया से इस बार उम्मीद है कि वो टी-20 वर्ल्ड कप जीतेगा। विराट कोहली ने भी अब फॉर्म में वापसी कर ली है। इसके अलाव जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल ने भी इंजरी के बाद वापसी कर ली है। टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर भी इस बार मजबूत नजर आ रहा है। अब देखना होगा आगामी सीरीज और वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन कैसा रहेगा।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर मोहम्मद शमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो