scriptपहले टी-20 में ऐसी होगी टीम इंडिया, विश्‍वकप के मद्देनजर कोहली का बदल सकता है क्रम | ind vs aus t20 probable indian playing 11 like this for 1st t20 | Patrika News

पहले टी-20 में ऐसी होगी टीम इंडिया, विश्‍वकप के मद्देनजर कोहली का बदल सकता है क्रम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2019 01:59:47 pm

Submitted by:

Mazkoor

रविवार को शाम सात बजे से होगा पहला टी-20
टीम इलेवन में उमेश यादव की हो सकती है वापसी
विकेट कीपिंग का जिम्‍मा अनुभवी धोनी के पास रहेगा

india vs australia t20

पहले टी-20 में ऐसी होगी टीम इंडिया, विश्‍वकप के मद्देनजर कोहली का बदल सकता है क्रम

विशाखापत्तनम : भारतीय टीम आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है। अगर आज के प्रैक्टिस में पसीना बहाते खिलाड़ियों को देखें तो रविवार को टीम इंडिया की एकादश क्‍या होगी इसका मोटा-मोटी अनुमान लग जाता है। इस बात की पूरी उम्‍मीद है कि शीर्ष तीन बल्‍लेबाज वही होंगे। यानी ओपनिंग का जिम्‍मा रोहित शर्मा और शिखर धवन के पास होगा और तीसरे नंबर पर विराट कोहली होंगे। लेकिन जैसा टीम के मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री हाल-फिलहाल में बयान देते रहे हैं, उसके मद्देनजर इस सीरीज को विश्‍व कप का रिहर्सल मानें तो तीसरे नंबर पर विजय शंकर बल्‍लेबाजी करने आ सकते हैं और विराट कोहली को चौथे नंबर पर भेजा जा सकता है।

मध्‍यक्रम की कमान ॠषभ, धोनी और कार्तिक के हाथ
इसके बाद पांचवें नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी आएंगे तथा वही विकेट कीपिंग का जिम्‍मा भी संभालेंगे। पांचवे नंबर पर ॠषभ पंत होंगे और उसके बाद फिनिशर की भूमिका में दिनेश कार्तिक होंगे।

स्पिन आलराउंडर की जिम्‍मेदारी क्रुणाल के पास
कार्तिक के बाद बैटिंग को मजबूती देने का काम क्रुणाल पांड्या करेंगे और स्पिन गेंदबाजी में वह युजवेंद्र चहल का साथ निभाते नजर आएंगे। दूसरे स्पिन आलराउंडर रविंद्र जडेजा और मयंक मारकंडे को एकादश में जगह मिलने की उम्‍मीद कम नजर आती है।

तेज गेंदबाजी की कमान बुमराह और उमेश संभालेंगे
इसके अलावा तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह के हाथों होगी। भुवनेश्वर कुमार और मोहम्‍मद शमी के न होने के कारण दूसरे तेज गेंदबाजी का जिम्‍मा उमेश यादव उठाएंगे। सिद्धार्थ कौल के खेलने की उम्‍मीद नजर नहीं आती।

संभावित प्लेइंग इलेवन
शिखर धवन, रोहित शर्मा (उपकप्तान), विजय शंकर, विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ॠषभ पंत, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो