script IND vs ENG: शुभमन गिल के शतक की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के सामने रखा 399 रन का लक्ष्य | ind vs eng 2nd test India gave England the target of 399 runs | Patrika News

IND vs ENG: शुभमन गिल के शतक की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के सामने रखा 399 रन का लक्ष्य

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2024 03:57:37 pm

Submitted by:

lokesh verma

IND vs ENG: भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन के तीसरे सत्र में भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 255 रन बनाकर ऑलआउट हो गई है। अब दो दिन से ज्‍यादा का खेल बचा है और इंग्‍लैंड को जीत के लिए 399 रन की दरकार है। वहीं, भारत को 10 विकेट चाहिए।

ind_vs_eng.jpg
India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी 255 रन पर सिमट गई है। भारत ने पहली पारी में मिली 143 रनों की बढ़त के आधार पर इंग्लैंड के खिलाफ 399 रनों की लीड बना ली है। अब दो दिन से ज्‍यादा का खेल बचा है और इंग्‍लैंड को जीत के लिए 399 रन की दरकार है। वहीं, भारत को 10 विकेट चाहिए। भारत के लिए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतक जड़ा है। वहीं, इंग्‍लैंड के लिए टॉम हार्टली ने चार, रेहान अहमद ने तीन और जेम्‍स एंडरसन ने दो विकेट झटके हैं।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का दूसरी पारी में स्कोर 28/0 था। रोहित-यशस्वी क्रीज पर थे। तीसरे दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा 21 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हो गए। जेम्स एंडरसन ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। इसके थोड़ी देर बाद यशस्वी भी एंडरसन का शिकार बने। 30 रन के स्कोर पर जेम्स एंडरसन ने यशस्वी जायसवाल को पहली स्लिप में जो रूट के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने 27 गेंद में 17 रन बनाए।

श्रेयस अय्यर फिर फ्लॉप

इसके बाद गिल को एक के बाद एक दो जीवनदान मिले। उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। लेकिन 111 रन पर श्रेयस अय्यर चलते बने। उन्हें टॉम हार्टले ने कप्तान बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया। अय्यर एक बार फिर फ्लॉप रहे और 52 गेंद में 29 रन बनाए।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम, फाइनल में भिड़ सकते हैं भारत-पाक



शुभमन गिल ने जड़ा शतक

ठीक 11 रन बाद 122 रन पर भारत का चौथा विकेट गिरा। रजत पाटीदार 19 गेंद में नौ रन बनाकर आउट हुए। रेहान अहमद की गेंद पर बेन फोक्स ने उनका कैच पकड़ा। पिछले एक दर्जन से ज्यादा मैचों में फ्लॉप रहने के बाद शुभमन गिल ने इस मैच में शानदार शतकीय पारी खेली। गिल ने 147 गेंदों पर 104 रनों की पारी खेली। इसके बाद भारत ने के नियमित अंतराज पर विकेट गिरते रहे और पूरी 255 रन पर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें

बुमराह की घातक गेंदबाजी से खौफजदा अंग्रेज, स्टुअर्ट ब्रॉड बोले- दुनिया में उन जैसा...

ट्रेंडिंग वीडियो