IND vs ENG:दूसरे टेस्ट मैच में रविंद्र जड़ेजा और चेतेश्वर पुजारा हो सकते हैं प्लेइंग 11 से बाहर, जानिए वजह

IND vs ENG: पांच मैचों की यह टेस्ट सीरीज अभी 0-0 से बराबर है। टीम इंडिया दूसरा टेस्ट मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बनाना चाहेगा। इसके लिए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकती है।

By: Mahendra Yadav

Updated: 10 Aug 2021, 11:46 AM IST

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच ड्रॉ हो गया। मैच के आखिरी दिन बारिश की वजह से खेल नहीं हो पाया। इस वजह से मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया। पांच मैचों की यह टेस्ट सीरीज अभी 0-0 से बराबर है। अब इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया दूसरा टेस्ट मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बनाना चाहेगा। इसके लिए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकती है। माना जा रहा है कि चेतेश्वर पुजारा और रविंद्र जड़ेजा दूसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग 11 से बाहर हो सकते हैं।

खराब फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पुजारा सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए थे। ऐसे में चेतेश्वर पुजारा को दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। चेतेश्वर पुजारा की जगह हनुमा विहारी को दूसरे टेस्ट मैच में जगह मिल सकती है। हनुमा विहारी को चेतेश्वर पुजारा की जगह नंबर तीन पर उतारा जा सकता है। बल्लेबाज हनुमा विहारी अक्सर टीम की प्लेइंग इलेवन से अंदर-बाहर होते रहते हैं।हनुमा विहारी ने 12 टेस्ट मैचों में 32.84 की औसत से 624 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की फॉर्म के बारे में पूछा सवाल तो हैरान हुए केएल राहुल, बोले-पता नहीं सर...

jadeja.png

इस वजह से जडेजा भी हो सकते हैं बाहर
चेतेश्वर पुजारा के अलावा टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा भी दूसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं। रविंद्र जडेजा ने पहले टेस्ट मैच में 56 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन उन्हें गेंदबाजी करते हुए एक भी विकेट नहीं मिला। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतरेगी। ऐसे में अगले टेस्ट मैच में रविंद्र जड़ेजा की जगह गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें— भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ होने के बाद दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान, क्या वरदान साबित होगा

जडेजा ने पहले मैच में नहीं लिया एक भी विकेट
पहले टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को तरजीह दी गई थी। हालांकि रविंद्र जडेजा ने पहले टेस्ट मैच में बल्लेबाजी तो अच्छी की लेकिन बॉलिंग में वह कोई कमाल नहीं दिखा सके। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में एक भी विकेट नहीं लिया। वहीं अश्विन, जड़ेजा से अच्छे स्पिनर हैं। ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच में रविंद्र जड़ेजा की जगह अश्विन को प्लेंइग 11 में जगह मिल सकती है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned