IND vs ENG: शमी और बुमराह की साझेदारी ने बनाया रिकॉर्ड, शाबासी देने नीचे आई पूरी टीम

दूसरे टेस्ट मैच के 5वें दिन जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने रिकॉर्ड 90 रनों की साझेदारी की। इसी के साथ शमी ने अपना दूसरा अर्धशतक भी इंग्लैंड की सरजमीं पर ही लगाया।

By: भूप सिंह

Updated: 16 Aug 2021, 08:37 PM IST

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। पांचवें और आखिरी दिन भारतीय पुछल्ले बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को 271 रनों की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई। शमी से इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने कॅरियर का दूसरा अर्धशतक लगाया। उन्होंने 70 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली।

धोनी स्टाइल में सिक्स लगाकर पूरा किया अर्धशतक
टीम इंडिया के पारी घोषित करने से पहले शमी ने 56 और बुमराह ने 34 गेंदों की नाबाद पारी खेली। शमी ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 6 चौके और एक सिक्स लगाया। शमी ने महेंद्र सिंह धोनी की स्टाइल में सिक्स लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। यह शमी के कॅरियर का दूसरा अर्धशतक है। इससे पहले शमी ने 2014 में भी इंग्लैंड के खिलाफ सिक्स लगाकर ही अपना अर्धशतक पूरा किया था।

पूरी टीम शाबासी देने नीचे आई
पहला सेशन खत्म होने पर जब बुमराह और शमी पवेलियन लौटे तो उन्हें बधाई देने क लिए पूरी टीम सीढ़ियों पर उनके स्वागत के लिए खड़ी थी। कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ियों ने शमी और बुमराह की पीठ थपथपाकर शाबासी दी। खास बात यह रही कि शमी ने अपने कॅरियर का दूसरा अर्धशतक इंग्लैंड की सरजमीं पर ही लगाया।

यह खबर भी पढें:—IND VS ENG: ऋषभ पंत ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज विदेशी सरजमीं पर पूरे किए सबसे तेज 1000 रन, धोनी को छोड़ा पीछे

शमी ने 7 साल बाद लगाया दूसरा अर्धशतक
मोहम्मद शमी ने इससे पहले 7 साल पहले 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ ही अर्धशतक लगाया था। वह मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला गया था। इस दौरान शमी ने अपने कॅरियर का पहला अर्धशतक लगाया था। तब उन्होंने 51 रन बनाए थे।

9वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी
बुमराह और शमी ने इंग्लैंड में 9वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया। दोनों बल्लेबाजों ने नाबाद 90 रनों की साझेदारी की। इससे पहले कपिल देव और मदनलाल ने 9वें विकेट के लिए इंग्लैंड में 66 रनों की साझेदारी की थी, जो अबतक की सबसे बड़ी साझेदारी थी। लेकिन, अब शमी और बुमराह के नाम सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड हो गया है।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned