scriptIND vs ENG: कोहली ने दिए संकेत, इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेल सकते हैं शार्दुल ठाकुर | IND vs ENG:virat kohli hints shardul thakur can play in the first test | Patrika News

IND vs ENG: कोहली ने दिए संकेत, इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेल सकते हैं शार्दुल ठाकुर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 04, 2021 02:40:03 pm

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले कप्तान विराट कोहलली ने ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के संकेत दिए हैं।

shardul_thakur.jpg

 

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में शुरू होगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए थे कि शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। भारतीय टीम तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की कमी झेल रही है। ऐसे में शार्दुल ठाकुर महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। क्योंकि फिलहाल हार्दिक पांड्या फॉर्म में नहीं हैं, जिसके चलते उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई है।

यह खबर भी पढ़ें:—IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 200 टेस्ट विकेट पूरा कर सकते हैं मोहम्मद शमी, बस 16 विकेट हैं दूर

शानदार रहा था शार्दुल ठाकुर का ऑस्ट्रेलियाई दौरा
अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में पिछले साल भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में मात दी थी। इस दौरे पर शार्दुल ठाकुर ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था। हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में फिलहाल भारतीय टीम को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की कमी खल रही है। पहले टेस्ट मैच से पहले मीडिया से रूबरू होते हुए विराट कोहली ने कहा था कि हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर जैसे ऑलराउंडर जो गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, टीम को जीत दिलाने में काफी मदद करते हैं। अतीत में हार्दिक ने हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया। वह पटरी पर वापस आ रहा है। लेकिन हां, इस प्रकार के क्रिकेटर निश्चित रूप से बड़े पैमाने पर टीम की मदद करते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:—India vs England के बीच पहला टेस्ट आज से, मैच से पहले जानिए नॉटिंघम के मौसम का हाल

टीम इंडिया को खल रही हैं हार्दिक पांड्या की कमी
मैच से पहले कोहली ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि फिलहाल हमारी टीम को हार्दिक पांड्या जैसे ऑलराउंडर की कमी खल रही है। जबसे पांड्या ने पीठ की सर्जरी करवाई है वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। इसी वजह से उन्हें टेस्ट टीम में मौका नहीं मिल रहा है। उन्हें सीमित ओवर क्रिकेट में खिलाया जा रहा है। ऐसे में शार्दुल ठाकुर हमारे लिए बड़ी संभावना हैंं। ना केवल इस सीरीज के लिए बल्कि शार्दुल ठाकुर को आगे बढ़ने के लिए भी यह रोल निभाना बहुत जरूरी हो गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो