scriptIND vs NZ T20i today,: Team India to make a fresh start | IND vs NZ T20 series: नयी शुरुआत करने उतरेगी टीम इंडिया,पहला मैच आज | Patrika News

IND vs NZ T20 series: नयी शुरुआत करने उतरेगी टीम इंडिया,पहला मैच आज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज जयपुर में तीन मैचों की T20 सीरीज का पहला मैच शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। हाल ही में संपन्न हुए T20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। इस सीरीज में भारतीय टीम नई शुरुआत करने उतरेगी।

नई दिल्ली

Published: November 17, 2021 11:44:03 am

T20 वर्ल्ड कप मिली हार के बाद भारतीय टीम आज जयपुर में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। भारत इस मैच में नए कप्तान और नए कोच के साथ खेलेगी। विराट कोहली ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही एलान कर दिया था की 2021 T20 वर्ल्ड कप के बाद वह टी20 की कप्तानी छोड़ देंगे। कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल भी T20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो गया था ।ऐसे में भारतीय T20 टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी गई है ,जबकि कोच के रूप में पूर्व महान क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को यह जिम्मेदारी मिली है।

rohit_southee.jpeg

न्यूजीलैंड की टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी| लेकिन वहां उसे आस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त मिली थी |दोनों टीमों को पिछले दिनों मिली असफलता को भूलकर आगे बढ़ना होगा 2022 में होने वाले वर्ल्ड कप में मात्र 11 महीने ही बाकी है, दोनों टीमों के पास इस टूर्नामेंट के लिए अपने-अपने खिलाड़ी को तैयार करने का सुनहरा अवसर है।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भारत के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे ।उनके जगह अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी को टीम का कप्तान बनाया गया है । न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के तरफ से है बताया गया है, कि केन विलियमसन लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं जिसके कारण कुछ दिनों का ब्रेक लेना चाह रहे हैं टेस्ट सीरीज से वे फिर से टीम में जुड़ जाएंगे।

वेंकटेश्वर अय्यर को मिल सकता है-
मौका आईपीएल के दूसरे फेज में अय्यर ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन किया था। अय्यर को फिनिशर के रूप में भारतीय टीम में जगह मिल सकती है। अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए 10 मैचों में 370 रन बनाए साथ ही में 3 विकेट भी लिए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

कोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरPM Modi आज राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ करेंगे बातचीत, एक लाख रुपए के साथ मिलेगा डिजिटल सर्टिफिकेटUP चुनाव में अब तक 6705 KG ड्रग्स, 5 लाख लीटर शराब पकड़ी गईCovid-19 Update: देश में बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 3.33 लाख नए मामले, 525 मरीजों की गई जानभारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन स्टेज पर पहुंचा ओमिक्रॉन वेरिएंट - केंद्रUP TET Exam 2021 : एसटीएफ ने तोड़ी साल्वर गैंग की कमर, मेरठ में तीन साल्वर गिरफ्तारराजस्थान में ड्रोन युग ...अब जवानों की तरह मुस्दैैत नहीं, विकास का खाका भी खींचेगा ड्रोनकोरोना की संशोधित गाइडलाइन आज से लागू, शादियों में 100 लोगों के आने की छूट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.