script

IND vs SA: अजिंक्य रहाणे ने ठोका टेस्ट करियर का 11वां शतक

Published: Oct 20, 2019 11:12:20 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

तीसरे टेस्ट में मजबूत स्थिति में पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम

ajinkya_rahane.jpg

रांची। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने मैच के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक जमाया। हालांकि वे शतक जमाने के बाद ज्यादा देर मैदान में नहीं टिक सके और 115 के स्कोर पर चलते बने। रहाणे ने अपनी पारी में 192 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके और 1 सिक्स भी जमाया।

रहाणे का विकेट 306 के स्कोर पर गिरा। खबर लिखे जाने तक रोहित शर्मा 168 और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा शून्य के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

इससे पूर्व मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही और 12 के कुल योग पर सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (10) के रूप में उसे पहला झटका लगा।

तेज गेंदबाज कागिसो रबादा ने अग्रवाल को आउट करने के बाद 16 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका दिया। चेतेश्वर पुजारा अपना खाता भी नहीं खोल पाए और रबादा का शिकार बने।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कोहली भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए। उन्हें 12 के निजी स्कोर पर एनरिक नोर्टजे ने पवेलियन की राह दिखाई।

ट्रेंडिंग वीडियो