scriptIND vs USA: आज पूरा पाकिस्तान करेगा भारत का सपोर्ट, अमेरिका की हार पर खुलेंगे सुपर-8 के दरवाजे, जानें पूरा समीकरण | ind vs usa today pakistan will support team india in t20 world cup 2024 know equation for pakistan to reach super 8 | Patrika News
क्रिकेट

IND vs USA: आज पूरा पाकिस्तान करेगा भारत का सपोर्ट, अमेरिका की हार पर खुलेंगे सुपर-8 के दरवाजे, जानें पूरा समीकरण

IND vs USA: T20 World Cup 2024 में आज पूरा पाकिस्‍तान टीम इंडिया को सपोर्ट करता नजर आएगा, क्‍योंकि भारत की अमेरिका पर बड़ी जीत से ही पाकिस्‍तान के लिए सुपर-8 के बंद दरवाजे खुल सकते हैं।

नई दिल्लीJun 12, 2024 / 10:46 am

lokesh verma

IND vs USA
IND vs USA: T20 World Cup 2024 में भारतीय टीम ने लगातार दो मैच जीतकर शानदार शुरुआत की है। पिछले मैच में पाकिस्तान को बेहद रोमांचक मुकाबले में हराने वाली टीम इंडिया का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है और आज बुधवार को उसका सामना मेजबान अमेरिका से होगा, जिसने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया था। ऐसे में भारतीय टीम अमेरिका को हल्के में लेने की कोशिश बिल्कुल नहीं करेगी। दोनों टीमों के बीच टी-20 इतिहास का यह पहला मुकाबला होगा। वहीं, आज पूरा पाकिस्‍तान टीम इंडिया को सपोर्ट करता नजर आएगा, क्‍योंकि भारत की अमेरिका पर बड़ी जीत से ही पाकिस्‍तान के लिए सुपर-8 के बंद दरवाजे खुल सकते हैं।   

अंतिम आठ में जगह बनाने की जंग

भारत और अमेरिका ग्रुप-ए में लगातार दो-दो मैच जीत चुकी हैं और दोनों के चार-चार अंक हैं। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, उसकी अंतिम आठ में जगह पक्की हो जाएगी। भारतीय टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण ग्रुप में शीर्ष पर है, जबकि अमेरिकी टीम दूसरे नंबर पर है।

हारे तो क्या होगा?

इस मैच में हारने वाली टीम के लिए अंतिम आठ के रास्ते बंद नहीं होंगे। भारत को आखिरी ग्रुप मुकाबला कनाडा के साथ जबकि अमेरिका को आयरलैंड के साथ खेलना है। आखिरी लीग मैच जीतकर भी ये टीमें सुपर-आठ में पहुंच सकती हैं।
यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने नामीबिया को हराकर रचा इतिहास, कटाया सुपर-8 का टिकट, जानें इंग्लैंड का हाल

भारत जीता तो पाकिस्‍तान के लिए भी खुलेंगे सुपर-8 के दरवाजे

अगर इस मैच में भारतीय टीम अमेरिका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करती है तो पाकिस्‍तान के लिए भी सुपर-8 के दरवाजे खुल जाएंगे। क्‍योंकि पाकिस्‍तान तीन में से दो मैच हारकर पॉइंट्स टेबल में दो अंक और +0.191 के नेट रन रेट के साथ तीसरे स्‍थान पर है। जबकि अमेरिका दो में से दो मैच जीतकर चार अंक और +0.626 के नेट रन रेट के साथ दूसरे स्‍थान पर है। अगर भारत बड़े अंतर से जीत दर्ज करे और पाकिस्‍तान आखिरी मुकाबले में आयरलैंड को हराए, वहीं आयरलैंड आखिरी मैच में अमेरिका को हरा दे तो पाकिस्‍तान सुपर-8 में पहुंच सकता है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs USA: आज पूरा पाकिस्तान करेगा भारत का सपोर्ट, अमेरिका की हार पर खुलेंगे सुपर-8 के दरवाजे, जानें पूरा समीकरण

ट्रेंडिंग वीडियो