script IND vs ENG: चायकाल तक भारत ने बनाए 225 रन, यशस्वी और रजत ने चौथे विकेट के लिए जोड़े 46 रन | India scored 225/3 till team against England in 2nd Test Yashasvi Jaiswal and Rajat Patidar batting | Patrika News

IND vs ENG: चायकाल तक भारत ने बनाए 225 रन, यशस्वी और रजत ने चौथे विकेट के लिए जोड़े 46 रन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2024 02:39:09 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

IND vs ENG: पहले दिन चायकाल तक भारत ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट गंवाकर 225 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल 125 रन और रजत पाटीदार 25 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीच अब तक चौथे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी हो चुकी है।

iyar_shreyas.png

India vs England, 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच विशाखापत्तनम के डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन की चाय तक भारत ने तीन विकेट खोकर 225 रन बना लिए हैं। भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल शतक लगाकर क्रीज़ पर खड़े हैं। उनका साथ इस मैच में डेब्यू करने वाले मध्य प्रदर्शन के धाकड़ बल्लेबाज रजत पाटीदार दे रहे हैं।

यशस्वी जयसवाल ने अबतक बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 185 गेंद पर तीन सिक्स और 14 चौके की मदद से 125 रन बना लिए हैं। वहीं पाटीदार 47 गेंद पर 25 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी कर ली है। भारत ने इस सेशन में एक विकेट खोकर 123 रन बनाए हैं। इस सेशन में भारत ने मात्र एक विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा। उन्हें टॉम हार्टले ने विकेटकीपर फोक्स के हाथों कैच कराया। अय्यर 59 गेंद में 27 रन ही बना सके।

इससे पहले लांच तक भारत ने दो विकेट पर 103 रन बनाए थे। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जयसवाल और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 40 रन जोड़े। रोहित शर्मा को 14 रन पर इंग्लैंड की ओर टेस्ट में डेब्यू करने वाले शोएब बशीर ने पोप के हाथों कैच आउट कराकर अपना पहला विकेट लिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आये शुभमन गिल को जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को विकेटकीपर बेन फोक्स के हाथों कैच कराया। वह 46 गेंद में 34 रन बना सके। एंडरसन लगातार सीम और स्विंग से शुभमन से सवाल पूछ रहे थे। आखिर में गेंद ने शुभमन के बल्ले का किनारा लिया और विकेटकीपर के हाथों में चली गई।

ट्रेंडिंग वीडियो