scriptIND vs ENG: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 473/8, इंग्लैंड पर बनाई 255 रन की बढ़त | India scored 473 runs against England on 1st innings of day 2 stumps kuldeep yadav and jasprit bumrah on crease | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ENG: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 473/8, इंग्लैंड पर बनाई 255 रन की बढ़त

IND vs ENG: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में आठ विकेट गंवाकर 473 रन बना लिए हैं। फिलहाल कुलदीप यादव 27 और जसप्रीत बुमराह 19 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 218 रन बनाए थे। ऐसे में टीम इंडिया की बढ़त 255 रन की हो चुकी है।

Mar 08, 2024 / 04:58 pm

Siddharth Rai

devdutt_out.jpg

India vs England 5th test day 2 Stumps: इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे पांचवे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। भारत ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के शतकों की मदद से पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 473 रन बना लिए हैं। टीम ने इंग्लैंड पर 255 रनों की मजबूत बढ़त बना ली है।

दिन का खेल खत्म होने तक कुलदीप यादव 27 और जसप्रीत बुमराह 19 रन बनाकर क्रीज़ पर खड़े हुए हैं। दोनों के बीच 9वे विकेट के लिए अबतक 45 रनों की साझेदारी हो चुकी है। दूसरे दिन पहले दो सेशन में इंग्लैंड को डोमिनेट करने के बाद तीसरे सेशन में भारतीय टीम लड़खड़ा गई। इंग्लिश स्पिनर शोएब बशीर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चाय के बाद तीन विकेट झटके। उन्होंने अर्धशतक लगाकर खेल रहे सरफराज खान को जो रूट के हाथों कैच आउट करा 56 के स्कोर पर पवेलियन भेजा।

इसके बाद अपना डेब्यू मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल को भी शोएब बशीर ने क्लीन बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया। पडिक्कल 103 गेंद पर 65 रन बनाकर आउट हुए। अभी भारत इन दो झटकों से उभरा भी नहीं था कि शोएब बशीर ने ध्रुव जुरेल को डकेट के हाथों कैच कराया। जुरेल मात्र 15 रन पर आउट हुए।

इसके बाद टॉम हार्टले ने जडेजा को एलबीडबल्यू आउट कर भारत को सातवां झटका दिया। जडेजा भी 15 रन बनाकर आउट हुए। 428 के स्कोर पर भारत को आठवां झटका लगा। 100वां टेस्ट खेल रहे रविचंद्रन अश्विन खाता भी नहीं खोल सके और हार्टले कि गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। भारत ने इस सेशन में पांच विकेट खोये और 2.9 के रन रेट से 97 रन बनाए।

इससे पहले चायकाल तक भारत ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 376 रन बना लिए थे। रोहित शर्मा 103 रन और शुभमन गिल 110 रन बनाकर आउट हुए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 171 रन की साझेदारी की थी। रोहित को बेन स्टोक्स ने क्लीन बोल्ड किया था। वहीं दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेजा था। इंग्लैंड के लिए बशीर ने चार, हार्टले ने दो विकेट लिए। वहीं एंडरसन और स्टोक्स ने एक – एक विकेट झटके।

Home / Sports / Cricket News / IND vs ENG: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 473/8, इंग्लैंड पर बनाई 255 रन की बढ़त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो