scriptIND vs AUS: क्या तीसरा टी20 भी 8-8 ओवर का खेला जाएगा, जानें हैदराबाद की पिच और मौसम का हाल | India Vs Australia 3rd T20i Series hyderabad Weather Forecast And Pitch Report Rajiv Gandhi International Stadium | Patrika News

IND vs AUS: क्या तीसरा टी20 भी 8-8 ओवर का खेला जाएगा, जानें हैदराबाद की पिच और मौसम का हाल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2022 12:10:39 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

India vs Australia weather Forecast: मैच के दिन बारिश की 30% संभावना है। मैच शुरू होने के कुछ घंटे पहले बारिश की आशंका जताई गई है। यहां शाम के वक़्त हवा का तापमान 26 से 28 डिग्री के बीच रहेगा। यहां पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। दिन में बारिश की पूरी-पूरी संभावनाएं हैं, हालांकि मैच शुरू होने के वक्त बारिश के आसार कम हैं।

aus_ind_pitch.png

India Vs Australia 3rd T20 Playing 11: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुक़ाबला आज हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे मुक़ाबले की तरह इस मैच में भी बारिश होने की आशंका है। नागपुर में खेला गया दूसरा टी20 मुक़ाबला गीली आउटफील्ड के कारण देरी से शुरू हुआ था। जिसके चलते ओवरों में कटौती की गई थी और मैच 8-8 ओवर का हुआ था।

हैदराबाद के मौसम का हाल –
मैच के दिन बारिश की 30% संभावना है। मैच शुरू होने के कुछ घंटे पहले बारिश की आशंका जताई गई है। यहां शाम के वक़्त हवा का तापमान 26 से 28 डिग्री के बीच रहेगा। यहां पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। दिन में बारिश की पूरी-पूरी संभावनाएं हैं, हालांकि मैच शुरू होने के वक्त बारिश के आसार कम हैं। लेकिन दिन में होने वाली बारिश से अगर मैदान ठीक से सूख नहीं पाया तो मैच में देरी हो सकती है। फिर दूसरी पारी में भी यहां बारिश की संभावना ज्यादा है। राज 10 बजे बाद तेज बारिश हो सकती है।

इस मैदान में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दो टी 20 मैच रद्द हो चुके हैं। इसके अलावा एक मैच में विराट कोहली ने नाबाद 94 रनों की पारी खेलकर भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 208 रनों का टारगेट हासिल करने में मदद की थी।

ऐसी है हैदराबाद की पिच –
राजीव गांधी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल विकेट है। उम्मीद है कि इस पर फिर बल्लेबाजों को फायदा होगा। मैच के बाद के ओवर में तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिल सकती है, जबकि बीच के ओवर्स में स्पिनर्स का दबदबा रहने की उम्मीद है। हैदराबाद में टी20 मैच हुए तीन साल हो चुके हैं। 2019 के बाद से वहां कोई आईपीएल मैच नहीं हुआ है और आखिरी मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया। तब गेंदबाजों की खूब कुटाई हुई थी। ऐसे में एक बार फिर हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला करे तो आश्चर्य की बात नहीं होगी। 

संभावित प्लेइंग XI-

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया – एरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जोश इंगलिस/डैनियल सैम्स, सीन एबॉट, पैट कमिंस, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो