IND Vs AUS Brisbane Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम 294 पर ऑल आउट, भारत को मिला 328 रनों का लक्ष्य

-मोहम्मद सिराज ने 5 तो शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया को दिलाई 4 सफलता।
-चौथे टेस्ट मैच में दूसरी पारी में 294 रनों पर आउट हुई ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम।
-टीम इंडिया ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए बनाए 4 रन । मैच बारिश के कारण रूका।

By: भूप सिंह

Updated: 18 Jan 2021, 01:23 PM IST

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच ब्रिस्बेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया 336 रन बनाए। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 294 रन पर ऑल आउट हो गई। कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया ने चौथी पारी में भारत के सामने 327 का टारगेट रखा है।

ऑस्ट्रेलिया में 72 साल के बाद वॉशिंगटन सुंदर ने बनाया रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की और से माकर्स हैरिस ने 38 रन, डेविड वॉर्नर 48, मानर्स लाबुशेन 25, स्टीव स्मिथ 55, मैथ्यु वाडे 0, कैमरून ग्रीन 37, टिम पेन 27, मिचेल स्टार्क 1, पैट कमिंस ने 28 और जोश हेजलवुड ने 9 रन का योगदान दिया। भारत की और से मोहम्मद सिराज ने 5 और शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट चटकाए हैं। वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया है।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारत के अनुभवहीन और युवा गेंदबाजी आक्रमण के सामने संघर्ष करते दिख रहे हैं। स्टीव स्मिथ ने जरूर अर्धशतक जमाया लेकिन वह 55 रनों से आगे अपनी पारी को ले नहीं जा पाए। डेविड वार्नर भी 48 रनों पर आउट हुए। दिन के पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोए थे। दूसरे सत्र में उसने तीन विकेट गंवाए।

पिता की मौत से बुरी तरह टूट गए हैं हार्दिक पंड्या, लिखा- ‘स्वर्ग में आराम करो मेरे राजा..’

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 21 रनों के साथ की थी। मार्कस हैरिस और वार्नर की सलामी जोड़ी ने दमदार शुरुआत की और टीम के लिए पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े। हैरिस के रूप में आस्ट्रेलिया ने अपना पहला विकेट खोया। 82 गेंदों पर 38 रन बनाने वाले हैरिस को शार्दूल ठाकुर ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। स्कोर में दो रनों का ही इजाफा हुआ था और तभी वॉशिंगटन सुंदर ने वार्नर को एलबीडब्ल्यू आउट कर उनको अर्धशतक नहीं बनाने दिया।

ऑस्ट्रेलिया में सातवें विकेट के लिए ठाकुर-सुंदर के बीच रिकॉर्ड पार्टनरशिप, 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

वार्नर ने 75 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके मारे और 48 रन बनाए। यहां से आस्ट्रेलिया ने लंच तक दो और अहम विकेट खोए। पहली पारी में शतक बनाने वाले मार्नस लाबुशैन 25 रनों के निजी स्कोर पर मोहम्मद सिराज का शिकार हो गए। लाबुशैन का विकेट 123 के कुल स्कोर पर गिरा। इसी स्कोर पर सिराज ने मैथ्यू वेड को चलता किया। वेड खाता नहीं खोल पाए।

स्मिथ और कैमरून ग्रीन लंच की घोषणा होने तक विकेट पर खड़े थे। इन दोनों ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को अच्छे से आगे बढ़ाया और 73 रनों की साझेदारी की। सिराज ने 196 के कुल स्कोर पर स्मिथ को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करा कर इस साझेदारी को तोड़ा। स्मिथ ने अपनी 74 गेंदों की पारी में सात चौके मारे। ग्रीन 227 के कुल स्कोर पर शार्दूल ठाकुर का शिकार हो गए। उन्होंने 90 गेंदों का सामना करते हुए 37 रन बनाए। ठाकुर ने ही कप्तान टिम पेन को 242 के कुल स्कोर पर आउट किया। पेन ने 37 गेंदों पर 27 रनों का योगदान दिया।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned