scriptIND vs AUS: क्या रोहित शर्मा करेंगे प्लेइंग 11 में बदलाव? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी होगी भारतीय टीम | India vs Australia Playing 11 team prediction super 8 T20 world cup 2024 will Sanju Samson get the chance | Patrika News
क्रिकेट

IND vs AUS: क्या रोहित शर्मा करेंगे प्लेइंग 11 में बदलाव? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी होगी भारतीय टीम

अफगानिस्तान से शर्मनाक हार झेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजर टूर्नामेंट में कमबैक पर होगी। इस मैच पर ग्रुप-1 की सारी टीमों की नजरें टिकी हैं। मिचेल मार्श की अगुवाई वाली टीम ऑस्ट्रेलिया पर टूर्नामेंट से बाहर होने के खतरे की तलवार लटकी हुई है।

नई दिल्लीJun 24, 2024 / 03:43 pm

Siddharth Rai

India vs Australia Playing 11: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 का 51वां मुक़ाबला ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला जाएगा। सेंट लूसिया के डैरेन सेमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम खेला जाने वाला यह मैच औस्ट्रालिया के लिए ‘करो या मरो’ मुक़ाबला है। अगर ऑस्ट्रेलिया यह मैच हार जाती है तो वह सेमीफ़ाइनल की रेस से लगभग बाहर हो जाएगी।

अफगानिस्तान से शर्मनाक हार झेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजर टूर्नामेंट में कमबैक पर होगी। इस मैच पर ग्रुप-1 की सारी टीमों की नजरें टिकी हैं। मिचेल मार्श की अगुवाई वाली टीम ऑस्ट्रेलिया पर टूर्नामेंट से बाहर होने के खतरे की तलवार लटकी हुई है। ऐसे में टीम इंडिया के पास वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में अपने ही घर में मिली हार का बदला लेने का यह सुनहरा मौका है।

एक मंच वो था जहां ऑस्ट्रेलिया ने करोड़ों भारतीय फैंस का दिल तोड़ते हुए भारत को करारी शिकस्त दी थी। अब भारत इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उसके सफर को खतरे में डाल सकती है। भारतीय दृष्टिकोण से चिंता की कोई बात नहीं है, वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों विभागों में शीर्ष पर है। लेकिन दिग्गजों से शुमार ऑस्ट्रेलिया के सामने अफगानिस्तान से मिली हार के बाद कई मुश्किलें सामने आ गई हैं, जिसे इस टीम को भारत के सामने मैदान पर उतरने से पहले दूर करनी होगी।

भारत की प्लेइंग 11 में बदलाव की संभावना कम है। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ही सलामी बल्लेबाजी करेंगे। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए ऋषभ पंत उतरेंगे। ऑलराउंडर्स के तौर पर भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा मौजूद हैं। जडेजा बल्ले से संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन टीम उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर नहीं करेगी। वहीं उप-कप्तान पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने जोरदार अर्धशतक ठोका था।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:
भारत –
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया : मिचेल मार्श (कप्तान), डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड,ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा, जोश हेजलवुड।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs AUS: क्या रोहित शर्मा करेंगे प्लेइंग 11 में बदलाव? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी होगी भारतीय टीम

ट्रेंडिंग वीडियो