scriptरोहित शर्मा की वापसी, आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए बनाया गया उप कप्तान | India vs Australia:Rohit Sharma replaces Pujara as vice-captain | Patrika News
क्रिकेट

रोहित शर्मा की वापसी, आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए बनाया गया उप कप्तान

-अजिंक्य रहाणे बने रहेंगे कार्यवाहक कप्तान। रोहित शर्मा को आखिरी दो टेस्ट के लिए बनाया गया उप कप्तान।-नवंबर के बाद टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं रोहित शर्मा। बांग्लादेश के खिलाफ खेला था पिछला मैच।-उमेश यादव और मोहम्मद शमी की जगह टी.नटराजन और शार्दूल ठाकुर को टीम में शामिल किया।

नई दिल्लीJan 01, 2021 / 05:29 pm

भूप सिंह

rohit_sharma.jpg

 

नई दिल्ली। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ऑस्ट्रेलिया (australia) के साथ खेले जाने वाले आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम (Team India) का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। रोहित (Rohit) ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी MCG) पर अभ्यास किया। बीसीसीआई (BCCI) ने शुक्रवार को एक बयान जारी किया जिसमें उमेश यादव (Umesh Yadav) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की जगह टी.नटराजन (T Natarajan) और शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) को टीम में शामिल करने की जानकारी दी। इसी बयान में बोर्ड ने रोहित को उप-कप्तान बनाने की जानकारी दी गई।

VIDEO : युवराज सिंह को बड़ा झटका, फैंस की उम्मीदों पर फिरा पानी

रहाणे ही होंगे कार्यवाहक कप्तान
रहाणे टीम के कार्यवाहक कप्तान हैं। विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए हैं और इसलिए दूसरे टेस्ट मैच में रहाणे ने कप्तानी की थी। आगे के दो टेस्ट मैचों में भी रहाणे कप्तान होंगे। रोहित ने 10 नवंबर को आईपीएल फाइनल खेला था उसके बाद से वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेली है। वह दिसम्बर के मध्य में ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे और फिर सिडनी में दो सप्ताह क्वॉरंटीन रहे।

सिडनी टेस्ट ऑस्ट्रेलिया टीम में इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, बढ़ सकती हैं भारत की मुश्किलें

रोहित ने नवंबर से नहीं खेली टेस्ट क्रिकेट
वह बुधवार को सिडनी से मेलबर्न पहुंचे और गुरुवार को अभ्यास किया। रोहित ने नवंबर से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेली है। पिछले साल नवंबर में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में डे-नाइट टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपना स्थान पक्का कर लिया था लेकिन न्यूजीलैंड दौरे पर वह चोटिल हो गए।

Shikhar Dhawan ने की Amitabh Bachchan की मिमिक्री, शेयर किया ऐसा धांसू वीडियो, हुआ वायरल

मयंक अग्रवाल का बैठना पड़ सकता है बाहर
रोहित अब तीसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। अगर वह टीम में आते हैं तो मयंक अग्रवाल को बाहर जाना पड़ सकता है। टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इस सप्ताह कहा था कि वह रोहित से बात करेंगे और देखेंगे कि वह फिट होंगे या नहीं। शास्त्री ने कहा था, हम उनसे बात करेंगे और देखेंगे कि वह कितने फिट हैं क्योंकि वह कुछ दिनों से क्वारंटीन थे। उन पर फैसला लेने से पहले हम देखेंगे कि कैसा महसूस कर रहे हैं।

VIDEO Story : वीरेन्द्र सहवाग ने टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद ऐसे उड़ाया खिलाड़ियों का मजाक

आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर, टी. नटराजन।

Home / Sports / Cricket News / रोहित शर्मा की वापसी, आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए बनाया गया उप कप्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो