scriptIndia vs England 1st Test, Day 4: दूसरी पारी में 303 रन पर सिमटी इंग्लैंड, भारत को जीत के लिए मिला 209 रनों का लक्ष्य | india vs england 1st test day 4 match live score updates | Patrika News

India vs England 1st Test, Day 4: दूसरी पारी में 303 रन पर सिमटी इंग्लैंड, भारत को जीत के लिए मिला 209 रनों का लक्ष्य

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2021 11:32:03 pm

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट नॉटिंघम में खेला जा रहा है। चौथे दिन इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 303 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 5 किवेट चटकाए।

india_vs_england-6.jpg

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी 303 रन पर सिमटी। कप्तान जो रूट ने 109 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट झटके। भारत को जीत के लिए 209 रनों की जरूरत है। इससे पहले चौथे दिन का खेल शुरू होते ही तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों गेंदबाजों ने जल्द ही इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों को आउट कर दिया था।

यह खबर भी पढ़ें:—Tokyo olympics 2020: क्रिकेटर युवराज सिंह ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को देंगे 4 साल तक फ्री मेडिकल सुविधाएं

जानते हैं पहले दिन का हाल
इंग्लैंड की टीम पहले दिन 183 रनों के मामूली स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी। इसके बाद टीम इंडिया ने पहली पारी में 278 रन बनाए और इंग्लैंड पर 95 रनों की बढ़त हासिल की। पहली पारी में भारत की और से जसप्रीत बुमराह ने 46 रन देकर 4 विकेट चटकाए तो मोहम्मद शमी 3 विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर को 2 विकेट और मोहम्मद सिराज के खाते में एक विकेट आया। इंग्लैंड की और से पहली पारी में जेम्स एंडनसन ने 4 और ओली रॉबिन्सन ने 5 विकेट चटकाए।

इंग्लैंड ने 25 रन से आगे खेलना शुरू किया था
दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम चौथे दिन 25 रन से आगे खेलना शुरू करेगी। भारत ने पहली पारी में 90 रनों की लीड हासिल की थी। जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 303 रनों पर सिमट गई और भारत को जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य मिला।

यह खबर भी पढ़ें:—धोनी नहीं देते इन 5 युवा खिलाड़ियों को मौका तो टीम इंडिया को नहीं मिलते ये मैच विनर्स

दोनों टीमों:

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड: रोरी बर्न्‍स, डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जो रूट (सी), जॉनी बेयरस्टो, डैनियल लॉरेंस, जोस बटलर (डब्ल्यू), सैम कुरेन, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो