scriptIND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 कल, बारिश फिर बन सकती है विलेन | India vs New Zealand 2nd T20 match rain prediction match may get abandoned | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 कल, बारिश फिर बन सकती है विलेन

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुक़ाबला भी बारिश के चलते रद्द हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार इस मैच के दौरान भी बारिश विलेन बन सकती और बादल जमकर बरस सकते हैं।

नई दिल्लीNov 19, 2022 / 04:06 pm

Siddharth Rai

india_vs_new_zealand.png
India vs New Zealand 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को होने वाले दूसरे टी20 पर भी बादल मंडरा रहे हैं और इस मुकाबले में भी बारिश बाधा डाल सकती है। हालांकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को उम्मीद है कि रविवार को धूप खिलेगी लेकिन ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है। पूरे दिन के लिए बारिश की भविष्यवाणी की गयी है जो दोनों टीमों की अपनी टी20 टीमों को तैयार करने में बाधा डाल सकती है।

उम्मीद करनी होगी कि ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनर के रूप में सफलता मिले। पंत हाल में हुए एशिया कप और टी20 विश्व कप में एकादश से बाहर रहे थे क्योंकि भारत ने दिनेश कार्तिक के फिनिशिंग टच को प्राथमिकता दी थी। अब कार्तिक इस सीरीज के लिए टीम में नहीं हैं, इसलिए पंत को सलामी बल्लेबाज के रूप में देखा जा सकता है

क्योंकि भारत ऐसे ओपनर की तलाश में है जो पॉवरप्ले में विस्फोटक शुरूआत दे सके। लेकिन ईशान किशन और शुभमन गिल ओपनिंग के प्रबल दावेदार हैं और उन्हें अपना पदार्पण करना है। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत बाएं हाथ के बल्लेबाज पंत के लिए क्या भूमिका रखता है जो टेस्ट और वनडे के मुकाबले टी 20 में अब तक खुद को साबित नहीं कर पाएं हैं।

हार्दिक पांड्या भी अपनी नेतृत्व क्षमता को दिखाने को बेताब होंगे क्योंकि उन्हें 2024 टी20 विश्व कप तक भारत के टी20 कप्तान के रूप में देखा जा रहा है। उनके प्रतिद्वंद्वी विलियम्सन भी अपना स्ट्राइक रेट सुधारने और इस फॉर्मेट में अपनी उपयोगिता दिखाने को बेताब होंगे। पारम्परिक रूप से बे ओवल को टी20 के लिहाज से ऊंचे स्कोर वाला मैदान माना जाता है। इस मुकाबले की सभी टिकटें बिक चुकी हैं बशर्ते बारिश कोई बाधा नहीं डाले।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, एडम मिल्ने, लॉकी फग्र्युसन और ब्लेयर टिकर।

Home / Sports / Cricket News / IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 कल, बारिश फिर बन सकती है विलेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो