scriptIndia vs South Africa 1st ODI lucknow pitch report and weather forcaste rain update | IND vs SA: बारिश से धुल सकता है पहला वनडे मैच, पढ़ें लखनऊ के मौसम हाल और पिच रिपोर्ट | Patrika News

IND vs SA: बारिश से धुल सकता है पहला वनडे मैच, पढ़ें लखनऊ के मौसम हाल और पिच रिपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Oct 06, 2022 11:12:41 am

Submitted by:

Siddharth Rai

Ind vs SA When and where to watch: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका यह मैच लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच बारिश के चलते रद्द हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक यहां दिन में बारिश होने की संभावना 96 प्रतिशत है। वहीं आंधी की संभावना 58 प्रतिशत है।

pitch.jpg

India vs South africa 1st ODI Live Streaming: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुक़ाबला आज लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस साल की शुरुआत में जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में खेली गई वनडे सीरीज में भारत को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में भारत उस हार का हिसाब चुकाने का लक्ष्य लेकर मुकाबले में उतरेगी। भारत ने अपनी धरती पर इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2010 में तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी।

मौसम का हाल -
इस मैच से एक दिन पहले दशहरे के दिन लखनऊ में जमकर बारिश हुई है। ऐसे में गुरुवार को खेले जाने वाला पहला वनडे भी बारिश की भेंट न चढ़ जाये। आज भी बारिश की संभावना है। accuweather.com की मानें तो लखनऊ में पूरे दिन आज बादल छाए रहेंगे, वहीं दिन में बारिश होने की संभावना 96 प्रतिशत है। वहीं आंधी की संभावना 58 प्रतिशत है। अगर ऐसा ही हाल रहा तो आज फैंस का मजा किरकिरा हो सकता है।

स्टेडियम के प्रबंधन का कहना है कि अगर मुकाबले के दौरान बारिश नहीं होती है तो कोई परेशानी नहीं होगी। स्टेडियम के मालिक उदय सिन्हा ने बताया कि इकाना स्टेडियम की जल निकासी प्रणाली अत्याधुनिक है और बारिश का पानी महज 30 मिनट के अंदर मैदान से बाहर निकाल कर उसे खेलने लायक बनाया जा सकता है।

ऐसी है पिच -
लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोनों में किसी भी टीम ने कभी वनडे मैच नहीं खेला है। यहां साल 2019 में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच हुए तीन वनडे मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 230 था। हालांकि, भारत ने इस मैदान पर दो टी20 खेले हैं और 195 और 199 का स्कोर किया है। इससे पहले वर्ष 2020 में कोविड-19 महामारी की वजह से इकाना में खेला जाने वाला टी-20 मैच भी रद्द करना पड़ा था। उस वक्त भी यह मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से ही होना था।

संभावित प्लेइंग-11
भारत: शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मो. सिराज, दीपक चाहर।

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), यानेमन मालन, क्विंटन डिकॉक, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, तबरेज शम्सी।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

'गद्दार' विवाद के बाद पहली बार गहलोत और पायलट का हुआ आमना-सामना, देखें वीडियोगौतम अडानी ग्रुप को मिला धारावी रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट, 5 हजार करोड़ की लगाई थी बोलीगुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार आज खत्म, 1 दिसम्बर को होगी वोटिंगउड़नपरी की एक और बड़ी उड़ानः भारतीय ओलंपिक संघ की पहली महिला अध्यक्ष बनीं पीटी उषासीएम की बहन व YSRTP प्रमुख वाईएस शर्मिला पुलिस हिरासत में, क्रेन से खींची कारगुजरात चुनाव में भाजपा के सबसे अधिक उम्मीदवार हैं करोड़पति, दूसरे पर कांग्रेसआरबीआई एक दिसंबर को लॉन्च करेगा रिटेल डिजिटल रुपयाGujarat Election 2022 : अहमदाबाद जिले में 2044 दिव्यांग एवं बुजुर्गों ने किया मतदान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.