scriptजेमिमा रोड्रिगेज की तूफानी अर्धशतकीय पारी, भारत ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया | Indian women cricket team defeated sri lanka by 5 wickets in T20I | Patrika News
क्रिकेट

जेमिमा रोड्रिगेज की तूफानी अर्धशतकीय पारी, भारत ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आज श्रीलंका को तीसरे टी-20 मुकाबले में पांच विकेट के अंतर से मात दे दी। इस जीत के साथ ही भारत के पास 2-0 की बढ़त हो गई है।

नई दिल्लीSep 23, 2018 / 04:07 pm

Prabhanshu Ranjan

Jemimah Rodrigues

जेमिमा रोड्रिगेज की तूफानी अर्धशतकीय पारी, भारत ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका में है। जहां श्रीलंका और भारत के बीच इस समय पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। रविवार को इस सीरीज का तीसरा मुकाबला कोलंबो में खेला गया। इस मुकाबले को भारत ने पांच विकेट के अंतर से अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। भारत की ओर से 18 वर्षीय जेमिमा रोड्रिगेज ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। जिसके लिए उन्हें वुमैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।

मात्र 131 रन बना सकी मेजबान टीम-

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीत कर इस मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। कप्तान के इस फैसले को भारतीय गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए श्रीलंका को मात्र 131 रनों पर समेट दिया। श्रीलंका की ओर से शशिकला श्रीवर्धने ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। भारत की ओर से अरुंधती रेड्डी और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दो-दो सफलताएं हासिल की। जबकि राधा यादव औऱ अंजू पाटिल को एक-एक सफलताएं मिली।

जेमिमा ने लगाया तूफानी अर्धशतक-

132 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना मात्र 6 रन बना कर आउट हो गई। इसके अलावा मिताली राज 13 रन बना कर आउट हो गई। हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी जेमिमा रोड्रिगेज ने शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया। जेमिमा ने 40 गेंदों पर 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस पारी में जेमिमा ने छह चौके और दो शानदार छक्के लगाए। जेमिमा के अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 24 रनों की उपयोगी पारी खेली। अंतिम ओवरों में वेदा कृष्णामुर्ति और अंजू पाटिल ने भी अपने बल्लेबाजी की धार दिखाई। वेदा 11 रन जबकि अंजू 8 रन बना कर नाबाद वापस लौटी।

भारत को सीरीज में मिली बढ़त-

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। बताते चले कि सीरीज के पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को बुरी तरीके से मात दी थी। इसके बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। आज तीसरे मुकाबले में भारत को जीत मिली है।

Home / Sports / Cricket News / जेमिमा रोड्रिगेज की तूफानी अर्धशतकीय पारी, भारत ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो