scriptधर्मशाला में 2 साल बाद होगा कोई इंटरनेशनल मैच, दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियमों में होती है गिनती | International Match held in Dharmshala Stadium After 2 Year | Patrika News

धर्मशाला में 2 साल बाद होगा कोई इंटरनेशनल मैच, दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियमों में होती है गिनती

Published: Sep 15, 2019 10:14:30 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

4 साल पहले 2015 भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस मैदान पर ही टी20 मुकाबला खेला गया था।

dharmshala_2.jpg

धर्मशाला। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का आगाज आज से हो रहा है। सीरीज का पहला मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा। खूबसूरत वादियों से घिरा ये स्टेडियम 2 साल के बाद किसी इंटरनेशनल मैच का गवाह बनेगा। इस मैदान पर आखिरी इंटरनेशनल मैच 2017 में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था। इस वनडे मैच में श्रीलंका ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी।

dharmshala_stadium.jpg

मैच के टिकट के साथ-साथ फ्लाइट की टिकट की भी एडवांस बुकिंग

2 साल के बाद हसीन वादियों में बसा ये स्टेडियम फिर से एक इंटरनेशनल मैच के लिए तैयार है। पिछले 2 सालों के अंदर यहां स्टेडियम को रिनोवेट करने का काम जारी था। 23000 दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में मैच देखने का क्रेज लोगों के अंदर इस कदर था कि लोगों ने मैच के टिकट के साथ-साथ फ्लाइट की टिकट भी काफी दिन पहले बुक करा दी थीं। मैच के दिन के लिए कांगड़ा आने वाली स्पाइस जेट की उड़ान के लिए सभी सीटें एडवांस में बुक हो गई हैं। टिकटों की पूरी बिक्री होने के कारण फ्लाइट के शेड्यूल को भी 15 सितंबर के बुकिंग चार्ट से हटा दिया है।

 

dharmshala_3.jpg

स्टेडियम की खूबसूरती करती है खिलाड़ियों को आकर्षित

आपको बता दें कि धर्मशाला का ये स्टेडियम अपनी खूबसूरती की वजह से लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करता है। यही वजह है कि इस स्टेडियम को दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियमों में गिना जाता है। शाम के वक्त दूधिया रोशनी में इस मैदान पर होने वाले मैच का मजा ही कुछ और होता है। इस स्टेडियम की स्थापना साल 2003 में हुई थी। इस मैदान पर रणजी ट्रॉफी और आईपीएल के भी मैच खेले जाते हैं।

 

south_africa.jpeg

यहां 6 दिन पहले ही पहुंच गई है मेहमान टीम

मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका 15 सितंबर को होने वाले मैच के लिए 6 दिन पहले ही यहां पहुंच गई थी। मंगलवार को टीम ने यहां प्रैक्टिस भी की। मेहमान टीम पांच दिन तक स्टेडियम में दिन में एक सत्र में अभ्यास करेगी, जबकि भारतीय टीम सिर्फ 14 सितंबर को मैदान में पसीना बहाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो