IPL 2021: KKR के खिलाफ ब्लू जर्सी पहनकर उतरेगी कोहली की टीम RCB, खास है मकसद

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का दूसरे चरण में पहला मुकाबला 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 14 Sep 2021, 01:30 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के दूसरे चरण की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। 19 सितंबर से यूएई और ओमान में इस टूर्नामेंट के बचे हुए मैच खेले जाएंगे। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का दूसरे चरण में पहला मुकाबला 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। हालांकि इस मैच में आरसीबी की टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। केकेआर के खिलाफ मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी रेड या ग्रीन जर्सी में नहीं बल्कि ब्लू जर्सी पहनकर खेलेंंगे। फ्रेंचाइजी दने इसका कारण भी बताया है।

जर्सी पर खास मैसेज भी
दरअसल, विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोविड फ्रंटलाइन वर्कर्स के सपोर्ट में नीली जर्सी पहनकर खेलने का फैसला लिया है। इस जर्सी को पीपीई किट के कलर में बनाया गया है और खिलाड़ियों के जर्सी नंबर और नाम के साथ खास मैसेज भी लिखे गए हैं। इस बात की जानकारी खुद आरसीबी ने ट्विटर के जरिए दी। इसमें बताया गया कि आरसीबी के खिलाड़ियों के जर्सी नंबर के साथ मास्क पहनने, वैक्सीन लगवाने, हाथ धोने के मैसेज दिए गए हैं, जिससे लोग कोविड-19 महामारी के खिलाफ जंग जारी रखने के लिए प्रेरित हों।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: RCB का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, फ्रेंचाइजी ने हैकिंग के बाद किए गए ट्वीट के लिए मांगी माफी

आर्थिक मदद भी देगी टीम
आरसीबी ने जो ट्वीट किया उसमें एक वीडियो भी है, जिसमें आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि फ्रेंचाइजी टीम इस खास मकसद के लिए आर्थिक मदद भी देगी। आमतौर पर आरसीबी की टीम रेड जर्सी में खेलती है, जबकि हर साल वह एक मैच ग्रीन जर्सी में खेलती है, जिसका मकसद होता है पर्यावरण को सपोर्ट करना,लेकिन दूसरे चरण के पहले मैच में यह टीम ब्लू जर्सी में खेलने उतरेगी।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: दूसरे चरण से पहले बढ़ी धोनी की टेंशन, CSK का स्टार ओपनर हुआ चोटिल

खास है ब्लू जर्सी
आरसीबी के खिलाड़ियों ने बताया कि यह ब्लू बहुत खास है। वीडियो में उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 से पूरी दुनिया कोविड-19 के प्रकोप से जूझ रही है। पूरी दुनिया में करोड़ों लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना की वजह से खिलाड़ियों को भी बायो बबल में रहकर खेलना पड़ रहा है। बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में खिलाड़ियों को पूरे टूर्नामेंट के दौरान रहना पड़ता है। आईपीएल 2021 का पहला फेज भारत में खेला गया था, बायो बबल में कोविड-19 के मामले आने के बाद इसको स्थगित करना पड़ा था।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned