scriptGT vs SRH : गुजरात बनी प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम, हैदराबाद 34 रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर | Patrika News
क्रिकेट

GT vs SRH : गुजरात बनी प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम, हैदराबाद 34 रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर

GT vs SRH : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में गुजरात ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। वहीं सनराइसर्ज हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी। इस तरह आईपीएल 2023 के प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली गुजरात टाइटंस पहली टीम बन गई है।

नई दिल्लीMay 15, 2023 / 11:26 pm

lokesh verma

gt-beats-srh.jpg

हैदराबाद को हराकर गुजरात बनी प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम।

ipl 2023 GT vs SRH : आईपीएल 2023 के तहत आज 15 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बेहद शानदार मुकाबला खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला। गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल के शतक की बदौलत गुजरात ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। एक समय लग रहा था कि गुजरात 200 से ज्‍यादा रन बनाएगी, लेकिन भुवनेश्‍वर कुमार ने पांच विकेट लेकर उसकी उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया। 189 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सरनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी। इस तरह गुजरात टाइटंस आईपीएल 2023 के प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

महज 45 रन पर हैदराबाद की आधी टीम पवेलियन लौटी

गुजरात के 189 रन के स्‍कोर का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही। महज 6 रन के स्‍कोर पर अनमोप्रीत 5 रन बनाकर शमी की गेंद पर राशिद खान को कैच थमा बैठे। वहीं यश दयाल ने अभिषेक शर्मा को साहा के हाथों कैच कराकर 11 के स्‍कोर पर दूसरा झटका दिया।

स्‍कोर में एक रन ही जुड़ा था कि राहुल त्रिपाठी शमी की गेंद पर तेवतिया को कैच थमा बैठे। इसके बाद हैदराबाद को चौथा झटका 29 के स्‍कोर पर लगा। कप्‍तान एडेन मार्करम (10) भी शमी का शिकार बने। फिर सनवीर सिंह (7) पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए। इस तरह महज 45 रन पर हैदराबाद की आधी टीम पवेलियन लौट गई।

मोहम्‍मद शमी ने झटके चार विकेट

हैदराबाद का छठा विकेट अब्‍दुल समद (4) के रूप में गिरा। वह 49 के स्‍कोर पर मोहित शर्मा का शिकार बने। टीम का स्‍कोर 59 रनों पर ही पहुंचा था कि मार्को जानसेन (3) भी मोहित शर्मा का शिकार हुए। हैदराबाद का आठवां विकेट क्‍लासेन के रूप में गिरा, जो कि 44 गेंद पर 64 रन बनाकर सिक्‍स लगाने के चक्‍कर में शमी का चौथा शिकार बने। इसके बाद 9वां विकेट भुवनेश्‍वर कुमार (27) के रूप में 147 पर गिरा और आखिरी विकेट इस तरह हैदराबाद 9 विकेट पर 154 रन ही बना सकी और गुजरात ने ये मुकाबला 34 रनों से जीत लिया।

शुभमन गिल ने महज 56 गेंदों पर लगाया शतक

इससे पहले गुजरात टाइटंस की शुरुआत भी अच्‍छी नहीं रही। पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर भुवनेश्‍वर कुमार ने गुजरात टाइटंस को शून्‍य के स्‍कोर पर पहला झटका दिया। ऋद्धिमान साहा तीन गेंदों पर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद गुजरात को दूसरा झटका साई सुदर्शन के रूप में लगा, जो 36 गेंदों पर 47 रन बनाकर मार्को जानसेन का शिकार बने।

गुजरात को तीसरा झटका हार्दिक पांड्या (8) के रूप में 156 के स्‍कोर पर लगा। इसके बाद डेविड मिलर 7 रन बनाकर 169 के स्‍कोर नटराजन का शिकार हुए। गुजरात को पांचवां झटका तेवतिया (3) के रूप में 175 के स्‍कोर पर लगा। वहीं, दूसरे छोर पर शुभमन गिल ने महज 56 गेंदों का सामना करते हुए अपना शतक पूरा किया।

भुवनेश्‍वर ने मारा पंजा

भुवनेश्‍वर कुमार ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर शुभमन गिल (101) को अभिषेक के हाथों कैच कराया। फिर अगली गेंद पर भुवी ने राशिद खान को भी आउट किया। फिर तीसरी गेंद पर नूर अहमद और पांचवीं गेंद पर मोहम्‍मद शमी को आउट कर भुवी ने अपने पांच विकेट पूरे किए। इस तरह गुजरात की टीम 9 विकेट पर 188 रन बना सकी।

Home / Sports / Cricket News / GT vs SRH : गुजरात बनी प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम, हैदराबाद 34 रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो