scriptRCB ने नहीं आजमाया अपना सबसे बड़ा हथियार, अब मचाएगा कोहराम! प्रैक्टिस में दिखी झलक | ipl 2024 will jacks likely to play next match for rcb started net prac | Patrika News
क्रिकेट

RCB ने नहीं आजमाया अपना सबसे बड़ा हथियार, अब मचाएगा कोहराम! प्रैक्टिस में दिखी झलक

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुक्रवार को आईपीएल 2024 के 10वें मुकाबले में RCB को KKR से एकतरफा मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद सबकी निगाहें अब विल जैक्स पर है जो आक्रामक बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

Mar 30, 2024 / 03:30 pm

Vivek Kumar Singh

will.jpeg
इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 10वें मुकाबले में जब चिन्नास्वामी की पिच पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एकतरफा मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा तो क्रिकेट एक्सपर्ट्स विल जैक्स को ढूंढने लगे। अब तक खेले तीन मुकाबलों में बेंगलुरु की टीम 2 मैच हार चुकी है और सिर्फ एक जीत दर्ज कर पाई है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बेंगलुरु में RCB सिर्फ 182 रन बना पाई। इस लक्ष्य को कोलकाता की टीम ने न सिर्फ 17वें ओवर में ही हासिल किया बल्कि दिखाया कि बेंगलुरु के बल्लेबाजों ने यहां क्या गलती की।
अब सबकी निगाहें इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर विल जैक्स की ओर चली गई हैं। जैक्स काफी आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं और मिडल ओवर में स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उनके प्लेइंग 11 में होने से अलग तरह का बैलेंस तो बनेगा ही, साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बल्लेबाजी और खतरनाक हो जाएगी। दुनियाभर के टी20 लीग में अपनी आक्रामक क्षमता का परिचय देने वाले विल जैक्स अब चिन्नास्वामी स्टेडियम में नेट प्रैक्टिस शुरू कर चुके हैं।
क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि अल्जारी जोसेफ की जगह विल जैक्स को प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है। अल्जारी का प्रदर्शन गेंद से अभी तक इस सीजन अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में उनके जगह किसी भारतीय गेंदबाज के साथ अगले मुकाबलों से आरसीबी उतर सकती है और विल जैक्स विदेशी खिलाड़ी की जगह ले सकते हैं। जैक्स ने अभी तक इंग्लैंड के लिए 2 टेस्ट, 7 वनडे और 11 टी20 मैच खेले हैं।
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब तक भले ही वह प्रभावित नहीं कर पाए हों लेकिन दुनियाभर में हो रही टी20 लीग में वह 157 मैच खेल चुके हैं और 4 हजार से अधिक रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 158 के आसपास का रहा है तो 49 विकेट भी चटकाए हैं। वह कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के लिए एसए टी20 लीग में खेल चुके हैं। साल 2022 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले जैक्स ने दिसंबर में इंग्लैंड के लिए पिछले साल आखिरी मैच खेला था।
अगले मुकाबलों के लिए RCB की संभावित प्लेइंग 11

विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी, कैमरन ग्रीन, रजत पाटिदार, ग्लैन मैक्सवेल, विल जैक्स, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप और यश दयाल।

Hindi News/ Sports / Cricket News / RCB ने नहीं आजमाया अपना सबसे बड़ा हथियार, अब मचाएगा कोहराम! प्रैक्टिस में दिखी झलक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो