script

IPL 2023 : अरिजीत सिंह की शानदार परफॉर्मेंस के साथ झूम रहे हैं फैंस

locationनई दिल्लीPublished: Mar 31, 2023 06:29:44 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग में पांच साल बाद एक बार फिर से ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है। आखिरी बार साल 2018 में ओपनिंग सेरेमनी हुई थी। साल 2019 में पुलवामा हमले के बाद ओपनिंग सेरेमनी को शहीदों की याद में रद्द कर दिया गया। इसके अलावा 2020 के बाद कोरोना महामारी के कारण ओपनिंग सेरेमनी नहीं की गई।

opening.jpg

Indian Premier league 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वे सीजन का आगाज आज होने जा रहा है। इस लीग का पहला मुक़ाबला डिफेंडिंग चैंपियंस गुजरात टाइटंस (GG) और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है जिसमें बॉलीवुड के कई स्टार्स परफॉर्म कर रहे हैं। अरिजीत सिंह के गानों पर फैंस झूम रहे हैं। उनके साथ कई दूसरे आर्टिस्ट स्टेज पर मौजूद हैं। अरिजीत सिंह बहुत ही एनर्जी के साथ स्टेज पर परफॉर्म कर रहे हैं और फैंस उनके गानों पर झूम रहे हैं।

कोरोना वायरस महामारी के चलते 5 साल बाद आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है। ओपनिंग सेरेमनी में ग्लैमर के साथ संगीत का भी तड़का लगेगा। इस उद्घाटन समारोह में में बॉलीवुड अभिनेत्री कटरीना कैफ, टाइगर श्रॉफ, तमन्ना भाटिया, और रश्मिका मंदाना परफॉर्म करेंगी। वहीं सिंगर अरिजीत सिंह अपनी सुरीली आवाजा का जादू बिखेरेंगे।

आईपीएल 2023 की ओपनिंग सेरेमनी शाम 6 बजे से शुरू होगी। कुल मिलाकर 45 मिनट का पूरा कार्यक्रम होगा। फैंस स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स फ्री में जियो सिनेमा एप के जरिये इस ओपनिंग सेरेमनी की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में पांच साल एक बार फिर से ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है। आखिरी बार साल 2018 में ओपनिंग सेरेमनी हुआ था। साल 2019 में पुलवामा हमले के बाद ओपनिंग सेरेमनी को शहीदों की याद में रद्द कर दिया गया। इसके अलावा 2020 के बाद कोरोना महामारी के कारण ओपनिंग सेरेमनी को आयोजित नहीं किया गया था। बॉलीवुड कलाकारों के प्रदर्शन के अलावा ओपनिंग सेरेमनी में ड्रोन शो का भी आयोजन किया जाएगा।

बता दें कई सालों बाद आईपीएल होम अवे फॉर्मैट में खेला जाएगा। आईपीएल 2023 के सभी मुक़ाबले दोपहर 3:30 और रात 2.30 बजे से खेले जाएंगे। 52 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 72 मुक़ाबले खेले जाएंगे। इनमें से 18 डबल हेडर होंगे। डबल हेडर मैच का मतलब है कि एक मैच दोपहर में खेला जाएगा और दूसरा शाम के वक्त खेला जाएगा। ये सभी मुक़ाबले 12 अलग -अलग स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस दौरान प्रतेक टीम 14-14 मुक़ाबले खेलेगी। जिनमें 7 होम और 7 अवे मुक़ाबले होंगे।

पिछले साल की तरह इस साल भी टीमों को पांच- पांच के दो ग्रुप में बंता गया है। ग्रुप ए में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स हैं, जबकि ग्रुप बी में चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, गुजरात टाइटन्स, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद हैं। सभी टीमें अपने ग्रुप की अन्य चार टीमों से दो -दो मुक़ाबले खेलेंगी। वहीं अन्य ग्रुप की किसी एक टीम से दो मुक़ाबले वहीं अन्य 4 टीमों से एक-एक मैच खीलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो