scriptIPL Retention 2022:Du Plessis,Warner to KL Rahul,know ten big names | IPL Retention 2022: डूप्लेसीस,वार्नर से लेकर केएल राहुल तक...जानिये ऐसे 10 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें सभी टीमें अपने साथ जोड़ना चाहेगी | Patrika News

IPL Retention 2022: डूप्लेसीस,वार्नर से लेकर केएल राहुल तक...जानिये ऐसे 10 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें सभी टीमें अपने साथ जोड़ना चाहेगी

आज 30 नवंबर मंगलवार को आईपीएल की सभी टीमों द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम जारी किए जाएंगे। मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स ,चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु द्वारा उन खिलाड़ियों के लिस्ट बना ली गई है, जिन्हें वे फिर से अपने टीम के साथ जोड़े रखना चाहते हैं। पंजाब किंग्स अगले सीजन में नई टीम के साथ उतरेगी। पंजाब किंग्स मैनेजमेंट के द्वारा किसी भी खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया गया है। कुछ बड़े नाम जिन्हें रिटेन नहीं किया गया है मेगा ऑक्शन सभी टीमें उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी।

नई दिल्ली

Published: November 30, 2021 04:43:01 pm

आई पी एल 2022 में 8 की जगह 10 टीमें हिस्सा लेंगी। इससे पहले सभी टीमें मेगा ऑक्शन में भाग लेंगी। बड़े बड़े खिलाड़ी इस मेगा इवेंट के रोमांच को बढ़ाएंगे। डालते हैं उन 10 बड़े खिलाड़ियों पर जिन्हें पुराने टीमों द्वारा रिटेन नहीं किया गया है ।उम्मीद है इसमें मेगा ऑक्शन में सभी टीमें इन दिग्गजों को अपने टीम में लेने के लिए बड़ी बोली लगाए। नजर डालते हैं इन 10 खिलाड़ियों पर -
retention_2.jpg
,,

1. डेविड वार्नर- आई पी एल 2021 में डेविड वॉर्नर का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा था ।टूर्नामेंट के बीच में है डेविड वॉर्नर को टीम की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था और उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं मिला था। हालांकि इसके बाद डेविड वॉर्नर ने शानदार खेल दिखाते हुए टी-20 वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में डेविड वॉर्नर को बहुत बड़ी रकम मिलने की उम्मीद है ।सभी टीमें इन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी।
2.शिखर धवन - एकदिवसीय क्रिकेट में भारत के परमानेंट सदस्य शिखर धवन फिलहाल T20 टीम से बाहर चल रहे हैं। हालांकि T20 शिखर धवन का रिकॉर्ड बहुत बेहतरीन रहा है दिल्ली कैपिटल्स टीम मैनेजमेंट द्वारा इन्हें रिटेन नहीं किया गया है। ऐसे में धवन किसी नई टीम के साथ आईपीएल के अगले सीजन में धमाल मचाते नजर आ सकते हैं।
3.केएल राहुल- केएल राहुल का नाम टी-20 फॉर्मेट के सबसे कंसिस्टेंट परफॉर्मर के रूप में जाना जाता है । पिछले सीजन राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान थे इस बार होने वाले मेगा ऑक्शन में केएल राहुल को सबसे बड़ी रकम मिल सकता है। जिस भी टीम से राहुल उन्हें कप्तान भी बढ़ाया जा सकता है।
4. फाफ डू प्लेसिस - दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रहे फाफ डू प्लेसिस पिछले सीजन सेकंड टॉप स्कोरर थे। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डुप्लेसिस ने निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया था। इस बार उन्हें रिटेन नहीं किया गया है। इस बात की पूरी संभावना है कि चेन्नई सुपर किंग्स नीलामी के दौरान इन्हें अपने टीम में रखने के लिए जोर लगाए।
5. यजुवेंद्र चहल - पिछले कई साल से रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम के अहम हिस्सा रहे यजुवेंद्र चहल को इस बार टीम के थिंक टैंक द्वारा रिटेन नहीं करने का फैसला लिया गया है। इस बार होने वाली नीलामी में यजुवेंद्र चहल को अच्छी रकम मिलने की उम्मीद है।
6. हार्दिक पांड्या - अपने कैरियर की शुरुआत से ही हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहे हैं मुंबई इंडियंस थिंक टैंक द्वारा इस बार उन्हें रिटेन नहीं करने का फैसला किया गया है। बीते 2 सालों से हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा है कुछ कुछ अंतराल पर हार्दिक पांड्या चोट से ही परेशान रहते हैं ।अगर वे नीलामी में आते हैं तो उन पर हर फ्रेंचाइजी की नजर होगी।
7. सूर्यकुमार यादव- लगातार पिछले तीन-चार सीजन से मुंबई इंडियंस के टीम के अहम हिस्से रहे सूर्यकुमार यादव को इस बार रिटेन नहीं किया गया है। कैरियर के शानदार फॉर्म से गुजर रहे सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। इन्हें भारत का डिविलियर्स भी कहा जाता है। इस सीजन यादव किसी ने टीम के साथ दिखेंगे।
8.श्रेयस अय्यर- आई पी एल 2021 दो फेजों में खेला गया था। 2020 में दिल्ली कैपिटल से कप्तान रहे श्रेयस अय्यर साल 2021 के पहले संस्करण में चोट के कारण भाग नहीं ले पाए थे उनके जगह पर पन्त को टीम की कप्तानी मिली थी। दूसरे संस्करण में टीम मैनेजमेंट ने पंत के कप्तानी में खेलने का निर्णय लिया। अगले संस्करण के लिए इन्हें रिलीज कर दिया गया है। शानदार फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर इस बार किसी ने टीम के साथ नजर आएंगे।
9.लियम लिविंगस्टोन- इंग्लैंड का सबसे खेलने वाला यह विस्फोटक खिलाड़ी T20 फॉर्मेट और टी-20 फॉर्मेट का सबसे विध्वंसक खिलाड़ी माना जाता है। आई पी एल 2022 के लिए होने वाली नीलामी में किस खिलाड़ी को बड़ी रकम मिलने की उम्मीद है।
10.शार्दूल ठाकुर - चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछले सीजन में खेलने वाले शार्दुल ठाकुर को इस बार रिटेन नहीं किया गया है। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शार्दुल ठाकुर एक अहम खिलाड़ी थे। शार्दुल ठाकुर सही समय पर विकेट लेने और तेज गति से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। आई पी एल 2022 के लिए होने वाली नीलामी में सभी टीमें इन्हें अपने साथ शामिल करना चाहेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.