scriptJasprit bumrah complaint about back strain before t20 match against south africa | IND vs SA: जसप्रीत बुमराह फिर हुए चोटिल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की मुसीबतें बढ़ी | Patrika News

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह फिर हुए चोटिल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की मुसीबतें बढ़ी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 29, 2022 09:48:45 am

Submitted by:

Siddharth Rai

IND vs SA: इस मैच में मिलर गोल्डन डक पर आउट हुए। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद बेहतरीन इनस्विंगर फेंकी। जिसे मिलर पढ़ नहीं पाये और क्लीन बोल्ड हो गए। यह अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में लगातार 91 पारी खेलने के बाद मिलर का पहला गोल्डन डक हैं।

jas.png

Jasprit bumrah India vs South Africa T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जर रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुक़ाबला कल यानि बुधवार को तिरुवनन्तपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं खेले। टॉस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि बुमराह एक बार फिर चोटिल हो गए है।

रोहित ने बताया कि जसप्रीत बुमराह ने मैच से पहले कमर में दर्द की शिकायत की थी। उन्हें अभ्यास के दौरान उन्हें पीठ में दर्द हो रहा था। इस वजह से उन्हें इस मैच में नहीं खिलाया गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है। टी20 विश्व कप से पहले बुमराह का चोटिल होना भारत के लिए चिंता का विषय है। उन्होंने इस साल भारत के लिए सिर्फ पांच टी20 मैच खेले हैं और आखिरी दो मैचों में उनका प्रदर्शन आशा के अनुरूप नहीं रहा है। भारतीय टीम को कुछ दिन बाद ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना है। लेकिन उससे पहले बुमराह का इस तरह बार-बार चोटिल होना टीम की टेंशन बढ़ा सकता है।

बुधवार को भारतीय गेंदबाजों ने बुमराह के बिना शानदार प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका को 106 रन पर रोक दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और मात्र 9 रन के स्कोर पर उनके 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। पहले ही ओवर में चाहर ने कप्तान टेंबा बावुमा को आउट किया। वहीं दूसरे ओवर में अर्शदीप ने क्विंटन डी कॉक, राइली रूसो और डेविड मिलर को पवेलियन भेजा। अभी दक्षिण अफ्रीका इन झटकों से संभाली भी नहीं थी कि तीसरे ओवर में फिर चाहर ने ट्रस्टिन स्टब्स को पवेलियन भेज दिया। क्विंटन डी कॉक को छोड़कर सभी बल्लेबाज शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली। वहीं भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लिए। जवाब में भारत ने 16.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सूर्यकुमार 33 गेंदों में 50 रन और केएल राहुल 56 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल ने सिक्स के साथ मैच को फिनिश किया। उन्होंने 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर तबरेज शम्सी की गेंद पर सिक्स जड़ा और भारतीय टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ भारत सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। अर्शदीप को उन्हे शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

मालामाल होगा महाराष्ट्र! चंद्रपुर और सिंधुदुर्ग में मिली सोने की खानBJP की राष्ट्रीय कार्यसमिति में कैप्टन अमरिंदर और सुनील जाखड़ की एंट्री, जयवीर शेरगिल बने प्रवक्तादिल्ली एमसीडी चुनाव पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, रिट खारिजMCD चुनाव प्रचार के आखिरी दिन केजरीवाल का मास्टरस्ट्रोक, चंदा मांगकर योग शिक्षकों को दिया वेतनसमुद्री सीमाओं को सुरक्षित रखने में अहम भूमिका निभा रहे शिपयार्ड : राजनाथ सिंहमहाराष्ट्र में सिंगल यूज प्लास्टिक से सख्त बैन हटा, इन चीजों के उपयोग की अनुमति मिलीजेएनयू मामले में 'अज्ञात व्यक्तियों' के खिलाफ शिकायत दर्जGood News: यूपी के मेडिकल कॉलेजों में होंगी 45 हजार से ज्यादा भर्तियां, सरकार ने दी मंजूरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.