script

2nd ODI: भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को दी 9 विकेट से करारी मात, झूलन और स्मृति मंधाना चमकी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2021 06:27:09 pm

-भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी।-5 मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी कर ली है।-भारत की जीत में झूलन गोस्वामी ने 4 विकेट चटकाए। वहीं स्मृति मंधाना ने नाबाद 80 रनों की पारी खेली।
 

smriti_mandhana.jpg

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) (नाबाद 80) और पूनम राउत (Punam Raut) (नाबाद 62) तथा दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट लिए हुई 138 रनों की साझेदारी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women) ने भारत रत्न अटल विहारी वाजयेपी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में हुए दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa Women) को नौ विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बढ़त बना ली।

 

https://twitter.com/mandhana_smriti?ref_src=twsrc%5Etfw

द. अफ्रीका 160 रन से हारी
दक्षिण अफ्रीका की टीम मंगलवार को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 41 ओवर में 157 रन पर ढेर हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने मंधाना के 64 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 80 और राउत के 89 गेंदों पर आठ चौकों के सहारे नाबाद 62 रन के सहारे 28.4 ओवर में एक विकेट पर 160 रन बनाए और मैच जीत लिया।

 

https://twitter.com/JhulanG10?ref_src=twsrc%5Etfw

मंधाना और रावत ने पारी को संभाला
कम रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स नौ रन बनाकर शब्निम इस्माइल का शिकार बनीं। इसके बाद मंधाना और राउत ने पारी को संभाला और टीम को अपनी साझेदारी के दम पर जीत दिलाई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से इस्माइल ने 46 रन देकर एक विकेट लिया। इससे पहले, झूलन गोस्वामी (4/42) के शानदार प्रदर्शन के आगे दक्षिण अफ्रीका की पारी लड़खड़ा गई और ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना सकी।

 

https://twitter.com/hashtag/INDvSA?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अर्धशतक से चूक गई लारा गुडऑल
दक्षिण अफ्रीका की ओर से लारा गुडऑल ने 77 गेंदों पर दो चौकों की मदद से सर्वाधिक 49 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान सुने लूस ने 36, त्रिशा चेट्टी ने 12, मिगनोन डू प्रेज ने 11 और मरिजाने काप ने 10 रन बनाए। अयाबोंगा खाका पांच रन बनाकर नाबाद रहीं।

जो रूट को मात दे अश्विन ने अपने नाम किया आईसीसी का यह बड़ा अवॉर्ड

तीसरा मुकाबला शनिवार से
भारत की ओर से झूलन के अलावा राजेश्वरी गायकवाड ने तीन, मानसी जोशी ने दो और हरमनप्रीत कौर ने एक विकेट लिया। भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला शुक्रवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो