2nd ODI: भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को दी 9 विकेट से करारी मात, झूलन और स्मृति मंधाना चमकी

-भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी।
-5 मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी कर ली है।
-भारत की जीत में झूलन गोस्वामी ने 4 विकेट चटकाए। वहीं स्मृति मंधाना ने नाबाद 80 रनों की पारी खेली।

 

By: भूप सिंह

Updated: 09 Mar 2021, 06:27 PM IST

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) (नाबाद 80) और पूनम राउत (Punam Raut) (नाबाद 62) तथा दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट लिए हुई 138 रनों की साझेदारी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women) ने भारत रत्न अटल विहारी वाजयेपी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में हुए दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa Women) को नौ विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बढ़त बना ली।

 

द. अफ्रीका 160 रन से हारी
दक्षिण अफ्रीका की टीम मंगलवार को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 41 ओवर में 157 रन पर ढेर हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने मंधाना के 64 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 80 और राउत के 89 गेंदों पर आठ चौकों के सहारे नाबाद 62 रन के सहारे 28.4 ओवर में एक विकेट पर 160 रन बनाए और मैच जीत लिया।

 

मंधाना और रावत ने पारी को संभाला
कम रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स नौ रन बनाकर शब्निम इस्माइल का शिकार बनीं। इसके बाद मंधाना और राउत ने पारी को संभाला और टीम को अपनी साझेदारी के दम पर जीत दिलाई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से इस्माइल ने 46 रन देकर एक विकेट लिया। इससे पहले, झूलन गोस्वामी (4/42) के शानदार प्रदर्शन के आगे दक्षिण अफ्रीका की पारी लड़खड़ा गई और ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना सकी।

 

अर्धशतक से चूक गई लारा गुडऑल
दक्षिण अफ्रीका की ओर से लारा गुडऑल ने 77 गेंदों पर दो चौकों की मदद से सर्वाधिक 49 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान सुने लूस ने 36, त्रिशा चेट्टी ने 12, मिगनोन डू प्रेज ने 11 और मरिजाने काप ने 10 रन बनाए। अयाबोंगा खाका पांच रन बनाकर नाबाद रहीं।

जो रूट को मात दे अश्विन ने अपने नाम किया आईसीसी का यह बड़ा अवॉर्ड

तीसरा मुकाबला शनिवार से
भारत की ओर से झूलन के अलावा राजेश्वरी गायकवाड ने तीन, मानसी जोशी ने दो और हरमनप्रीत कौर ने एक विकेट लिया। भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला शुक्रवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned