WTC Final से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, कप्तान केन विलियमसन और गेंदबाज सैंटनर हुए चोटिल

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि विलियमसन की कोहनी में चोट लगी है। वहीं गेंदबाज मिचेल सैंटनर की उंगली में चोट लग गई है।

By: Mahendra Yadav

Published: 09 Jun 2021, 11:42 AM IST

टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर है और यहां उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। इस मुकाबले से पहले फिलहाल न्यूजीलैंड टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा। वहीं दूसरे मैच से पहले न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर चोटिल हो गए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि विलियमसन की कोहनी में चोट लगी है। वहीं गेंदबाज मिचेल सैंटनर की उंगली में चोट लग गई है।

दूसरे टेस्ट से बाहर हुए मिचेल
उंगली में चोट लगने के बाद मिचेल सैटनर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वहीं कप्तान विलियमसन के खेलने पर फैसला आज बुधवार को लिया जाएगा। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच बर्मिंघम में 11 जून से होगा। हालांकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी के लिए विलियमसन का दूसरे टेस्ट में खेलना जरूरी है। इंग्लैंड में विलियमसन का प्रदर्शन खराब रहा है। ऐसे में अगर दूसरे टेस्ट में विलियमसन बड़ा स्कोर बना पाए तो उनका आत्मविश्वास बढ़ जाएगा। पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 13 रन और दूसरी पारी में मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए थे।

यह भी पढ़ें— जब वीरेन्द्र सहवाग ने पाकिस्तानी गेंदबाज की 2 बॉल में बना दिए थे 21 रन

santner.png

एजाज पटेल को मिल सकता है मौका
उंगली में चोट लगने के बाद मिचेल सैंटनर दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। अब उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में एजाज पटेल को जगह मिल सकती है। बात करें एजाज पटेल के टेस्ट कॅरियर की तो उन्होंने अब तक 8 टेस्ट मैच खेले हैं और उनमें 22 विकेट लिए हैं। एजाज पटेल ने वर्ष 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था। इसमें उन्होंने 7 विकेट लिए थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट छोड़ने के बाद आर्थिक तंगी से गुजर रहा यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, कर रहा कारपेंटर का काम

भारतीय गेंदबाजों की तारीफ की
हाल ही केन विलियमसन ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ भी की थी। विलियमसन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि भारतीय खेमे के पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण है। यकीनन वह एक मजबूत टीम है। साथ ही उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया पर उन्होंने भारतीय टीम की गेंदबाजी को गहराई से देखा। विलियमसन का कहना है कि भारति की तेज गेंदबाजी और स्पिन विभाग टीम की ताकत है। साथ ही विलिसमसन ने कहा कि उनकी टीम के बल्लेबाज भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ भी अच्छी लड़ाई की उम्मीद कर रहे हैं। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसके खिलाफ उन्होंने अपने करियर में कई टूर्नामेंटों का आनंद लिया है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned