scriptगुजरात टाइटन्स को लगा बड़ा झटका, IPL से बाहर हुए केन विलियमसन, न्यूजीलैंड लौटेंगे | Patrika News

गुजरात टाइटन्स को लगा बड़ा झटका, IPL से बाहर हुए केन विलियमसन, न्यूजीलैंड लौटेंगे

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2023 02:26:41 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

गत चैंपियन गुजरात टाइटंस को रविवार को बड़ा झटका लगा क्योंकि उसके शीर्ष बल्लेबाज केन विलियमसन शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच के दौरान चोटिल होने के कारण IPL से बाहर हो गए हैं। टाइटन्स के लिए यह एक बड़ा झटका है क्योंकि विलियमसन के उनके मध्य क्रम का मुख्य आधार होने की उम्मीद थी।

kane_out.png

kane williamson rules out of Indian premier league 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का पहला मुक़ाबला डिफेंडिंग चैंपियंस गुजरात टाइटंस (GG) और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला गया था। इस मैच में गुजरात ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इस टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की थी। लेकिन अब गुजरात को एक बड़ा झटका लगा है।

दरअसल चेन्नई के खिलाफ खेले गए इस पहले मैच में टीम के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन चोटिल हो गए थे। उन्हें फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी और वे बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे थे। अब खबर यह है कि वे ipl 2023 से बाहर हो गए हैं। विलियमसन को कैच लेने के प्रयास में दाहिने घुटने में चोट लग गई थी। टाइटन्स के लिए यह एक बड़ा झटका है क्योंकि विलियमसन के उनके मध्य क्रम का मुख्य आधार होने की उम्मीद थी।

आईपीएल 2023 के ओपनर मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 13वें ओवर में केन विलियमसन ने ऋतुराज गायकवाड़ का एक सिक्स बाउंड्री लाइन पर रोका था। उन्होंने कैच पकड़ लिया था, लेकिन बाउंड्री लाइन के अंदर गिरने से पहले उन्होंने गेंद फिर से सीमा रेखा के अंदर फेंक दी थी। हालांकि, इस दौरान वे घुटने के बल गिरे और फिर खड़े नहीं हो सके। फीजियो ने मैदान पर उनकी जांच की, लेकिन वह ठीक नहीं हुए।

गुजरात टाइटंस के डायरेक्टर आफ क्रिकेट विक्रम सोलंकी ने कहा, ”टूर्नामेंट में इतनी जल्दी केन का चोटिल हो जाना दुखद है। हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।” विलियमसन अब आगे के आकलन के लिए न्यूजीलैंड जाएंगे। फ्रेंचाइजी ने रविवार को एक बयान में कहा कि गुजरात टाइटन्स दाएं हाथ के बल्लेबाज के प्रतिस्थापन को अंतिम रूप देगी और उचित समय पर घोषणा की जाएगी।

विलियमसन के घुटने की चोट से न्यूजीलैंड टीम प्रबंधन पूरे सत्र में उनकी उपलब्धता को लेकर चिंतित है। न्यूजीलैंड के सफेद गेंद के कप्तान विलियमसन को मैदान छोड़ना पड़ा, जिसके बाद साई सुदर्शन को इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया। न्यूजीलैंड टीम के डॉक्टर अब उनकी चोट का आकलन करेंगे और उन्हें इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले विश्व कप के लिए समय पर फिट होने की उम्मीद करते हुए एक रिकवरी और पुनर्वास कार्यक्रम में स्थापित।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो