scriptकेशव महाराज ने क्यों बोला जय श्री राम? जानें उनका भारत से खास कनेक्शन | Patrika News

केशव महाराज ने क्यों बोला जय श्री राम? जानें उनका भारत से खास कनेक्शन

Published: Jan 26, 2022 02:28:37 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज Keshav Maharaj ने भारत के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में कमाल की गेंदबजी की थी। इस सीरीज में केशव महाराज ज्यादा विकेट तो नहीं चटका सके लेकिन, उनके खाते में शिखर धवन, विराट कोहली जैसे बड़े विकेट जरूर आए थे।

Keshav Maharaj speaks Jai Shri Ram has special connection with India

Keshav Maharaj

भारतीय मूल के ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो विदेशी टीम से खेलते हैं और अपने शानदार प्रदर्शन से फैंस का दिल भी जीतते हैं। मोंटी पनेसर, रामनरेश सरवन, शिवनारायण चंद्रपॉल कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो जब-जब टीम इंडिया के खिलाफ मैदान में उतरे तब-तब उन्होंने एक अलग ही लेवल का क्रिकेट का खेला। इसी लिस्ट में अब एक और नाम जुड़ता हुआ नजर आ रहा है। साउथ अफ्रीका के भारतीय मूल के स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने भारत के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया वहीं उनकी टीम को मिली 3-0 की जीत के बाद उनके एक कमेंट ने सभी का ध्यान खींचा। केशव महाराज ने कमेंट में जय श्री राम लिखा था।
केशव महाराज का यह कमेंट कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोग छानबीन करने लगे कि आखिर क्यों केशव महाराज ने जय श्री राम लिखा और उनका भारत से क्या रिश्ता है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपके सामने केशव महाराज की लाइफ से जुड़े उन्हीं किस्सों को शेयर करने की कोशिश करेंगे।
keshav.jpg

केशव महाराज का संबध यूपी के सुल्तानपुर से है। केशव महाराज के परदादा 1874 के आस-पास भारत छोड़ साउथ अफ्रीका चले गए थे और वहीं पर ही बिजनेस करने लगे थे। जिसके बाद केशव के पिता ने भी साउथ अफ्रीका का रुख किया और वहीं पर केशव महाराज का जन्म हुआ। केशव महाराज का भारतीय संस्कृति के प्रति गहरा लगाव है और कई मौकों पर उन्हें मंदिरों में पूजा करते हुए देखा गया है।
keshav_maharaj_speaks_jai_shri_ram_has_special_connection.jpg

केशव महाराज हनुमान जी के बहुत बड़े भक्त हैं। टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे जब साउथ अफ्रीका गए थे तब केशव महाराज को देखते ही उन्होंने इस बात की भविष्यवाणी कर दी थी कि ये लड़का बहुत बड़ा क्रिकेटर बनेगा और जरूर साउथ अफ्रीकी टीम में शामिल होगा। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में केशव महाराज के नाम 500 से अधिक विकेट दर्ज हैं।
यह भी पढ़ें

विराट कोहली से जुड़े 4 विवाद, फैन को गाली देने से लेकर राष्ट्रगान के समय च्युइंग गम चबाने तक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो