scriptIND vs AUS: कठिन पिच पर केएल राहुल की बेहतरीन बल्लेबाजी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया | KL rahul half century India beat australia by 5 wickets in mumbai ODI | Patrika News

IND vs AUS: कठिन पिच पर केएल राहुल की बेहतरीन बल्लेबाजी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2023 09:40:14 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

IND vs AUS: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 35.4 ओवर में 188 रन पर सिमट गई थी। जवाब में भारत ने 39.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। केएल राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 91 गेंदों में 75 रन की नाबाद पारी खेली।

kl_vs_aus.png

India vs Australia 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुक़ाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्ले से और फिर गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया। वानखेड़े की मुश्किल पिच पर टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया और टीम को जीत दिलाई

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 35.4 ओवर में 188 रन पर सिमट गई थी। कंगारुओं के लिए मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 81 रन की पारी खेली थी। जवाब में भारत ने 39.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। केएल राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 91 गेंदों में 75 रन की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा रवींद्र जडेजा भी 45 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 108 रन की नाबाद साझेदारी की।

इस जीत के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 16 साल बाद हराया है। दोनों के बीच इस मैदान पर पांच वनडे खेले गए हैं। इसमें से भारत ने तीन और ऑस्ट्रेलिया ने दो मुकाबले जीते हैं। टीम इंडिया ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर वनडे में 2007 में हराया था। इसके बाद 2020 में ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर भारत को शिकस्त दी थी। अब करीब 16 साल बाद भारत एकबार फिर ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब रहा है। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने तीन और मार्कस स्टोइनिस ने दो विकेट चटकाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो