script3 खिलाड़ी जो विराट कोहली को कर सकते हैं रिप्लेस, बन सकते हैं टेस्ट टीम के कप्तान | Patrika News

3 खिलाड़ी जो विराट कोहली को कर सकते हैं रिप्लेस, बन सकते हैं टेस्ट टीम के कप्तान

Published: Jan 10, 2022 01:33:23 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह हाल में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लिमिटेड ओवर की कप्तानी दे दी गई थी। टेस्ट मैचों में वो बल्ले से काफी फीके रहे हैं ऐसे में हो सकता है कि बहुत जल्द उन्हें टेस्ट टीम की कप्तानी से भी हटा दिया जाए।

kl_rahul_or_rohit_sharma_can_replace_virat_kohli_as_test_captain.jpg

Virat Kohli

विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तानों में से एक हैं। विराट कोहली (Virat Kohli) की ही कप्तानी में टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला था। हालांकि, उस मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। विराट कोहली की जगह हाल ही में रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाया गया है। विराट अभी केवल टेस्ट टीम के कप्तान हैं। लेकिन, टेस्ट मैचों में वो बल्ले से काफी फीके रहे हैं ऐसे में हो सकता है कि बहुत जल्द बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट विराट कोहली को टेस्ट टीम की कप्तानी से भी हटा दे। विराट कोहली की जगह इन 3 में से किसी एक खिलाड़ी को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है-
रोहित शर्मा- वनडे और टी-20 की कप्तानी रोहित शर्मा को देकर बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने एक बात तो स्पष्ट कर दी है कि हिटमैन पर उनका भरोसा सबसे ज्यादा है। आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा को अभी वनडे और टी-20 मैचों में खुदको बतौर कप्तान साबित करना है लेकिन, फिर भी अगर विराट कोहली की टेस्ट मैचों की कप्तानी जाती है तो रोहित शर्मा ही कप्तान बनने के प्रबल दावेदार हैं।
rohit_sharma.jpg
केएल राहुल- भारतीय टीम के नए सितार केएल राहुल को भी विराट की जगह टेस्ट मैचों की कप्तानी दी जा सकती है। केएल राहुल अभी काफी युवा हैं ऐसे में चयनकर्ता राहुल पर भरोसा जता सकते हैं। विराट कोहली का भी केएल राहुल पर काफी ज्यादा भरोसा है। वहीं आईपीएल में भी केएल राहुल को कप्तानी करने का अच्छा खासा अनुभव है।
kl_rahul.jpg
रविचंद्रन अश्विन: टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन भी टेस्ट टीम के कप्तान की रेस में बने हुए हैं। रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट विराट कोहली की जगह आर अश्विन को कप्तानी का जिम्मा दे सकता है।
r_ashwin.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो