scriptIND W vs AUS W: स्मृति मंधाना ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं | Mandhana becomes first indian woman to score fifty in pink ball Test | Patrika News

IND W vs AUS W: स्मृति मंधाना ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2021 05:13:54 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

IND W vs AUS W Day Night Test: स्मृति ने इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। पिंक बॉल से खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में स्मृति मंधाना ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

smriti_mandhana2.png

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच डे नाइट-टेस्ट मैच मेट्रिकॉन स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मेन लानिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत की तरफ से स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने ओपनिंग की। स्मृति ने इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। पिंक बॉल से खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में स्मृति मंधाना ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

स्मृति ने बनाया यह रिकॉर्ड
भारत की तरफ से खेलते हुए स्मृति मंधाना ने पिंक टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया है। स्मति पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारत की तरफ से अर्धशतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं। भारतीय महिला टीम अपना पहला पिंक बॉल टेस्ट मैच खेल रही है। स्मृति मंधाना ने 51 गेंदों में अपना अर्धशतक लगाया।

यह भी पढ़ें— डे-नाइट टेस्ट खेलने के बारे में कभी नहीं सोचा था: स्मृति मंधाना

smriti_mandhana.png
टेस्ट कॅरियर की तीसरी फिफ्टी
स्मृति मंधाना की टेस्ट कॅरियर में यह तीसरी फिफ्टी है। खबर लिखे जाने तक स्मृृति ने 80 रन बना लिए। वहीं टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर 132 रन बना लिए हैं। इससे पहले विकेट के लिए मंधाना और शेफाली वर्मा के बीच 93 रनों की साझेदारी हुई। शेफाली ने 31 रन की पारी खेली। उन्होंने 64 गेंदों में ये रन बनाए और चार चौके जड़े।
यह भी पढ़ें— तालिबान राज में क्रिकेट नहीं खेल पाएंगी महिलाएं, ऑस्ट्रेलिया ने कहा पुरुष क्रिकेट से भी रद्द कर देंगे मैच

यस्तिका भाटिया और मेघना सिंह ने किया डेब्यू
इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से अन्नाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम, डार्सी ब्राउन और स्टेला कैंपबैल ने डेब्यू किया। वहीं भारत की तरफ से यस्तिका भाटिया और मेघना सिंह ने डेब्यू किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो