श्रीलंका दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, मशरफे मुर्तजा की जगह तमीम इकबाल होंगे कप्तान

श्रीलंका दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, मशरफे मुर्तजा की जगह तमीम इकबाल होंगे कप्तान

Kapil Tiwari | Publish: Jul, 20 2019 11:39:42 AM (IST) | Updated: Jul, 20 2019 12:33:29 PM (IST) क्रिकेट

श्रीलंका ( Sri Lanka ) दौरे पर बांग्लादेश ( Bangladesh ) की टीम को 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मैच 26 जुलाई को कोलंबों में होगा।

ढाका। श्रीलंका दौरे से पहले बांग्लादेश को बहुत बड़ा झटका लगा है। दरअसल, श्रीलंका टूर के लिए बांग्लादेश की वनडे टीम का ऐलान हो गया है। टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी और कप्तान मशरफे मुर्तजा चोट की वजह से इस दौरे से बाहर हो गए हैं। मुर्तजा की गैरमौजूदगी में तमीम इकबाल को टीम का कप्तान बनाया गया है। मुर्तजा के अलावा टीम के ऑलराउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन को भी श्रीलंका से बाहर होना पड़ा है।

मुर्तजा का हार के बाद बड़ा बयान, महामुदुल्लाह पर जताया था भरोसा पर मौकों को भुना नहीं पाए

ये दो खिलाड़ी लेंगे मुर्तजा और सैफुद्दीन की जगह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुतर्जा को श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होने से पहले हैमिस्ट्रिंग में तकलीफ हुई, जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। उनके अलावा, ऑलराउंडर मोहम्मद सैफउद्दीन को भी पीठ में चोट लगी है, जिसकी वजह से वो टीम का हिस्सा नहीं होंगे। मोहम्मद सैफुद्दीन और मुर्तजा की जगह तेज गेंदबाज तकसीन अहमद और हरफनमौला खिलाड़ी फरहाद रजा को टीम में शामिल किया गया है।

 

एक महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे मशरफे मुर्तजा

इन दोनों खिलाड़ियों के चोटिल होने का मतलब है कि बांग्लादेश की टीम श्रीलंका दौरे पर उन चार खिलाड़ियों के बिना जाएगी जो विश्व कप में खेलने वाली टीम का हिस्सा थे। बांग्लादेश के सीनियर फिजिशियन डॉ.देबाशीष चौधरी ने कहा, "यह बार-बार लगने वाली चोट है जिससे उबरने में लगभग तीन से चार सप्ताह लग सकते हैं। इसलिए मुर्तजा को एक महीने के लिए खेल गतिविधियों में भाग लेने से मना किया गया है।"

बांग्लादेश के खिलाफ 3 वनडे मैचों की मेजबानी करेगा श्रीलंका, 22 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान

श्रीलंका में तीन वनडे मैचों की होनी है सीरीज

आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम को श्रीलंका में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मैच 26 जुलाई को खेला जाएगा। इस सीरीज को लेकर श्रीलंका ने भी अभी 22 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया है, जिसमें से अभी 15 का चयन होना बाकि है।

खेल मंत्री ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच चंडिका हथुरूसिंघा को बर्खास्‍त करने का दिया आदेश

ये है टीम:

तमीम इकबाल (कप्तान), सौम्य सरकार, मुस्ताफिकुर रहीम, फरहाद रजा, महामुदुल्लाह रियाद, मोहम्मद मिथुन, मोसाद्देक हुसैन, सब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, अनामुल हक बिजॉय, मेहेदी हसन मिराज, तकसीन अहमद और ताइजुल इस्लाम।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned