scriptखेल मंत्री ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच चंडिका हथुरूसिंघा को बर्खास्‍त करने का दिया आदेश | sri lanka sports minister ask to dismiss coach chandika | Patrika News

खेल मंत्री ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच चंडिका हथुरूसिंघा को बर्खास्‍त करने का दिया आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2019 06:29:00 pm

Submitted by:

Mazkoor

Bangladesh के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद हटा दिए जाएंगे चंडिका हथुरूसिंघा
विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद कोच पर गाज गिरनी तय मानी जा रही थी

Chandika Hathurusingha

कोलंबो : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 ( ICC cricket world cup 2019 ) में श्रीलंका क्रिकेट टीम ( Sri Lanka Cricket team ) का प्रदर्शन काफी लचर रहा था। वह ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था। इस पर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए श्रीलंका के खेल मंत्री हारिन फर्नांडो ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कोच चंडिका हथुरूसिंघा को हटाने का आदेश दिया। हथुरुसिंघा को बांग्लादेश ( Bangladesh cricket team ) के खिलाफ होने वाले आगामी घरेलू सीरीज के बाद हटा दिया जाएगा।

सहायक कोचों पर भी गिरेगी गाज

श्रीलंका क्रिकेट से जुड़े एक सूत्र ने शुक्रवार को जानकारी दी कि चंडिका हथुरूसिंघा के साथ-साथ उनके सहायकों को भी बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद हटा दिया जाएगा। श्रीलंका क्रिकेट अधिकारी के मुताबिक, चंडिका हथुरूसिंघा के अलावा फील्डिंग कोच स्‍टीव रिक्‍सन, बल्‍लेबाजी कोच जॉन लुइस और गेंदबाजी कोच रमेश रत्‍नायके पर भी गाज गिरेगी। इनमें से किसी का अनुबंध नहीं बढ़ाया जाएगा। अधिकारी के अनुसार, खेल मंत्री हारिन फर्नांडो विश्व कप से पहले ही यह बदलाव करना चाहते थे।

इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को मिल सकता है न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा अवॉर्ड

26 जुलाई से शुरू है बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज

श्रीलंका से सीरीज खेलने के लिए बांग्‍लादेश की टीम शनिवार को श्रीलंका पहुंच रही है। इस संक्षिप्त सीरीज में बांग्लादेश को तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच 26 जुलाई को पहला मैच होगा और 31 जुलाई को इसका अंतिम मैच खेला जाएगा। यह तीनों मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होंगे।

चोटिल होकर एशेज सीरीज से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

विश्व कप में श्रीलंका का रहा था खराब प्रदर्शन

विश्व कप में श्रीलंका की पूरी टीम बिखरी-बिखरी नजर आई थी। ग्रुप चरण के नौ मैचों में वह मात्र तीन मैच जीत सकी थी। उसके दो मैच बारिश में बह गए थे और चार मैचों में उसे हार झेलना पड़ा था। इसके बाद से ही श्रीलंका क्रिकेट टीम में बड़े बदलाव के आसार लग रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो