चोटिल होकर एशेज सीरीज से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( Cricket World Cup 2019 ) का खिताब दिलाने वाले जोफ्रा आर्चर ( Jofra Archer ) एशेज सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Kapil Tiwari

July, 1901:06 PM

क्रिकेट

नई दिल्ली। इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप नहीं जीतने के दाग को धोते हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( Cricket World Cup 2019 ) के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। विश्व कप के बाद इंग्लैड के लिए कोई सीरीज अगर सबसे ज्यादा मायने रखती है तो वो है एशेज ( Ashes )। 1 अगस्त से वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लैंड को अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेलनी है। लेकिन विश्व कप से शुरू हुआ इंग्लैंड के खिलाड़ियों का चोटिल होने का सिलसिला अब भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। विश्व कप में इंग्लैड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ( jofra archer ) चोटिल होकर एशेज से बाहर हो गए हैं।

10 साल बाद पाकिस्तान में हो सकता है टेस्ट मैच, श्रीलंका टीम खेलने को तैयार

चोट के कारण एशेज में नहीं खेल पाएंगे जोफ्रा आर्चर

विश्व कप से पहले जोफ्रा ऑर्चर से इंग्लैंड को ज्रोफा आर्चर से बहुत उम्मीदें थी। जोफ्रा आर्चर ने टूर्नामेंट में 20 विकेट लेकर इंग्लैंड के विश्व कप फतह में अहम भूमिका निभाई। अपनी घातक गेंदबाजी से जरूरत के वक्त विकेट दिलाने की क्षमता रखने वाले जोफ्रा आर्चर से इंग्लैंड को एसेज में भी अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद थी। लेकिन विश्व कप के दौरान जोफ्रा आर्चर को लगी चोट उबर आई है। जोफ्रा आर्चर एक साइड स्ट्रेन के कारण एशेज सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

सचिन तेंदुलकर को ICC का और सम्मान, 6 साल बाद हॉल ऑफ फेम में किया शामिल

विश्व कप के लीग मैच के दौरान आर्चर को लगी थी चोट

लॉर्ड्स में खेले गए विश्व कप के लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया था। इस हार से ज्यादा जोफ्रा आर्चर का चोटिल होना इंग्लैंड के लिए बुरी खबर थी। टीम के फिजियो ने आर्चर को इंजेक्शन देकर उनके दर्द को कम दिया। जिससे वो विश्व कप के सभी मैचों में खेलते रहे। अगर विश्व कप के दौरान आर्चर बाहर हो जाते तो इंग्लैंड का विश्व कप जीतने का सपना टूट सकता था।

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से हुई बैन, ICC ने की ये बड़ी कार्रवाई

 

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned