script

2022 में 4 से ज्यादा बार एक T20 पारी में 40 या उससे ज्यादा रन लुटाने वाले 2 भारतीय गेंदबाज

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2022 04:37:38 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

एक साल में सबसे ज्यादा बार एक टी20 पारी में 40 या उससे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में हर्षल पटेल टॉप पर आ गए है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है। अब टी-20 टीम से वो बाहर भी हो सकते हैं।

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों का लक्ष्य दिया था। भारतीय टीम की गेंदबाजी इस बार लचर रही और खूब रन लुटाए। सीनियर गेंदबाजों के नाम इस बार कुछ शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हुए। इस समय टी-20 में भारतीय गेंदबाजी बहुत कमजोर लग रही है। इंजर्ड खिलाड़ियों की वजह से भी भारतीय टीम की गेंदबाजी का बुरा हाल हो गई है। वापसी के बाद भी खिलाड़ी लय हासिल नहीं कर पा रहे हैं। पिछले कुछ टूर्नामेंट्स में भारत को गेंदबाजी की वजह से ही हार का सामना करना पड़ा है। साल 2022 में चार से ज्यादा बार एक T20 पारी में 40 या उससे ज्यादा रन लुटाने वाले भारतीय गेंदबाजों पर एक नजर।
1) हर्षल पटेल

इस लिस्ट में पटेल पहले नंबर पर आ गए है। उनके लिए ये साल कुछ खास नहीं रहा है। अभी तक वो पांच बार एक टी-20 मैच में 40 से ज्यादा रन दे चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 4 ओवर में हर्षल पटेल ने 49 रन दिए। इंजरी के बाद उनकी वापसी बिल्कुल भी सही नहीं रही। इस साल वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ क्रमश: 46 और 52 रन उन्होंने दिए थे। इसके बाद जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 43 रन और आयरलैंड के खिलाफ 54 रन दिए थे।

यह भी पढ़ें

ICC टी-20 रैंकिंग में बाबर आजम को पीछे कर सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर पहुंचे



2) आवेश खान


ऐसा लग रहा है कि आवेश खान का टी-20 करियर भी अब खत्म हो गया है। इस साल वो भी चार पार टी-20 पारी में 40 से ज्यादा रन दे चुके हैं। टीम इंडिया में आवेश खान को लगातार मौके मिले। वनडे में भी उन्हें लगातार मौका दिया गया। कुछ खास कमाल वो अभी तक दिखा नहीं पाए है। एशिया कप में भी उनका प्रदर्शन बहुत खराब रहा था। आवेश खान भारतीय टीम के लिए 15 टी-20 मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं। उनका इकॉनमी 9.11 का रहा है। इकॉनमी देखकर ही आप समझ गए होंगे कि कितनी मार उन्हें पड़ी है।

यह भी पढ़ें

19वें ओवर के ‘खलनायक’ भुवनेश्वर कुमार के वो 3 मौके जब उन्होंने टीम इंडिया की डूबा दी लुटिया

ट्रेंडिंग वीडियो