scriptएमएस धोनी के मैदान पर उतरते ही मचा इतना शोर कि खिलाड़ियों को बंद करने पड़े अपने कान, देखें वीडियो | ms dhoni entered the field there was so much noise that the players had to cover their ears watch video | Patrika News
क्रिकेट

एमएस धोनी के मैदान पर उतरते ही मचा इतना शोर कि खिलाड़ियों को बंद करने पड़े अपने कान, देखें वीडियो

केकेआर के खिलाफ एमएस धोनी जैसे बल्‍लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो ऐसा शोर मचा कि वह किसी के कानों के लिए भी घातक साबित हो सकता है। इसी वजह से केकेआर के खिलाडि़यों को अपने कान तक बंद करने पड़ गए।

नई दिल्लीApr 09, 2024 / 08:10 am

lokesh verma

csk_vs_kkr.jpg
आईपीएल 2024 का 22वां मुकाबला सोमवार रात चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेपॉक में खेला गया। जिसमें सीएसके ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है। इस मैच को देखने पहुंचे करीब 80 फीसदी दर्शक सीएसके की जर्सी में थे और सबसे ज्‍यादा दर्शक एमएस धोनी के फैन ही होंगे। इसी वजह से जब एमएस धोनी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो ऐसा शोर मचा, जो आपके के कानों के लिए घातक साबित हो सकता है। स्टार स्पोर्ट्स ने इसका लेवल भी चेक किया। शोर का लेवल इतना था, जितना अब तक आईपीएल के किसी मैच में नहीं देखा गया। इस कारण मैदान पर खड़े केकेआर के खिलाड़ियों को अपने कान बंद करने पड़ गए।

एमएस धोनी भले ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं, लेकिन वह जब भी आईपीएल में सीएसके के लिए बल्‍लेबाजी करने उतरते हैं तो उनकी फैन फॉलोइंग का नजारा देखते ही बनता है। धोनी की विस्‍फोटक बल्लेबाजी देखने के लिए फैंस मोटी पैसा खर्च कर स्टेडियम पहुंचते हैं। धोनी आईपीएल के इस सीजन में सोमवार का तीसरी बार बल्लेबाजी के लिए उतरे तो हर तरफ उन्‍हीं का नाम था।

135DB शोर दर्ज किया गया

एमएस धोनी जब क्रीज पर पहुंचे तो ऐसा शोर मचा जो किसी के कानों को भी नुकसान पहुंचा सकता है। धोनी जब बल्लेबाजी के लिए आए तो उस समय नॉइज़ मीटर में 135DB (डेसीबल) शोर दर्ज किया गया। जबकि माना जाता है कि इंसान के कानों के लिए 70DB से ज्यादा का शोर लगातार सुनना परेशानी का सबब बन सकता है।
https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1777403862955003983?ref_src=twsrc%5Etfw

धोनी ने तीन गेंदों पर बनाया मात्र एक रन

एमएस धोनी जब क्रीज पर उतरे सीएसके को जीत के लिए महज तीन रन की दरकार थी। सबको पता था कि आज वह धोनी की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी मिस करने वाले हैं। इसके बावजूद धोनी के क्रीज पर आते ही धोनी-धोनी का ऐसा शोर मचा कि केकेआर के खिलाडि़यों को अपने कान बंद करने पड़ गए। इस दौरान धोनी के बल्ले से तीन गेंदों में सिर्फ एक रन निकला। फिर भी फैंस उन्‍हें क्रीज पर देखकर काफी खुश थे।

यह भी पढ़ें

जडेजा और ऋतुराज ने किया ऐसा वार, KKR के बड़े-बड़े सूरमा हो गए ढेर

Home / Sports / Cricket News / एमएस धोनी के मैदान पर उतरते ही मचा इतना शोर कि खिलाड़ियों को बंद करने पड़े अपने कान, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो