scriptms dhoni suresh raina played 1st t20 sa 2006 not retire cricket | 2006 में पहला T-20 मैच खेलने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी, जिन्होंने अभी तक क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया | Patrika News

2006 में पहला T-20 मैच खेलने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी, जिन्होंने अभी तक क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया

साल 2006 में भारतीय टीम ने अपना पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल कुछ ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने अभी तक रिटायरमेंट नहीं लिया है।

नई दिल्ली

Published: June 14, 2022 02:03:56 pm

टी-20 फॉर्मेट का कद इस समय काफी बढ़ गया है। फैंस इस फॉर्मेट को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। टीम इंडिया ने अपना पहला टी-20 इंटरनेशल मैच साल 2006 में खेला था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी में ये मैच हुआ था। टीम इंडिया ने छह विकेट से ये मुकाबला जीता था। इस टी-20 में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद थे। सभी ने जबदस्त प्रदर्शन किया था।
ms dhoni suresh raina played 1st t20 sa 2006 not retire cricket
पहले टी-20 में धोनी शून्य पर आउट हुए थे
पहले टी-20 मैच में में भारत की प्लेइंग XI में वीरेंद्र सहवाग (कप्तान), सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, एस श्रीसंत, अजीत अगारकर, जहीर खान, इरफान पठान, हरभजन सिंह, सुरेश रैना, दिनेश मोंगिया शामिल थे। इनमें से लगभग सभी खिलाड़ियों ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। कुछ ही खिलाड़ी बचे हैं जो अभी भी क्रिकेट खेल रहे हैं।

1) महेंद्र सिंह धोनी

धोनी कुछ साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन वो अभी भी IPL खेल रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी हैं। धोनी अपने डेब्यू मुकाबले में शून्य पर आउट हो गए थे। हालांकि इसके बाद उनका करियर बहुत ही शानदार रहा है। धोनी ने कहा कि वो अगले साल भी IPL में नजर आएंगे। इसका मतलब साफ है कि अभी पूरी तरह क्रिकेट से संन्यास लेने का उनका मूड नहीं है।
jjcdf.jpg
2) दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक का क्रिकेट करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। कार्तिक ने अभी तक रिटायरमेंट नहीं लिया है। IPL 2022 में कार्तिक ने बैंगलोर के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इस वजह से टीम इंडिया में भी उनकी एंट्री हो गई है। एक अलग ही रूप में कार्तिक इस समय नजर आ रहे हैं। अपने डेब्यू टी-20 मुकाबले में कार्तिक ने नाबाद रहते हुए 31 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें- 3 भारतीय खिलाड़ी जिनका आयरलैंड दौरे के लिए चयन होना चाहिए और 2 जिनका नहीं होना चाहिए
dinesh-karthikj.jpg
3) सुरेश रैना

सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। हालांकि उन्होंने भी धोनी की तरह अभी तक पूरी तरह क्रिकेट से रिटायरमेंट नहीं लिया है। IPL में वो लगातार खेल रहे हैं। IPL 2022 में जरूर वो अनशोल्ड रहे थे। इस समय कमेंट्री की भूमिका में रैना नजर आ रहे हैं। अगर कोई टीम उनके ऊपर भरोसा जताएगी तो वो IPL 2023 में नजर आ सकते हैं। सुरेश रैना ने अपने डेब्यू मुकाबले में तीन रन बनाए थे।
ssds.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar News: तेज प्रताप भी बन सकते हैं मंत्री, बिहार में 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तारBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.