scriptIND vs NZ: पहले टेस्ट में भारत की अच्छी शुरुआत,लंच तक भारत का स्कोर 82/1,गिल ने जड़ा पचासा | Patrika News

IND vs NZ: पहले टेस्ट में भारत की अच्छी शुरुआत,लंच तक भारत का स्कोर 82/1,गिल ने जड़ा पचासा

Published: Nov 25, 2021 12:00:54 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

इंडिया बनाम न्यूजीलैंड: टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए, पहले टेस्ट में भारत ने अच्छी शुरुआत की है। लंच तक भारत का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 82 रन है। ओपनर शुभमन गिल ने अपने कैरियर का चौथा अर्धशतक जड़ा।

gill.jpg
हाल ही में संपन्न हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में भारत में मेहमान टीम का 3-0 से सूपड़ा साफ किया था। आज से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरू हो चुका है टॉस जीता भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने और बल्लेबाजी का फैसला लिया है।
मयंक जल्दी पवेलियन लौटे

ओपनर बल्लेबाज के तौर पर उतरे मयंक अग्रवाल और शुभ्मन गिल। 13 के स्कोर पर जैमिसन के बाहर जाती हुई गेंद को मयंक समझ नहीं पाए और कीपर टॉम को कैच थमा बैठे। उन्होंने 28 गेंद का सामना किया और 2 चौके लगाए।
गिल और पुजारा ने पारी संभाला

मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद ,गिल और पुजारा ने सधी हुई अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू किया । पुजारा लंच तक 61 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद हैं, वही ओपनर गिल ने टेस्ट करियर में अपना चौथा अर्धशतक जड़ा है ।गिल 87 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद है। इन्होंने पारी के दौरान पांच चौके और एक छक्के लगाया है ।
https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ShubmanGill?ref_src=twsrc%5Etfw
दोनों टीमों के लिए एक-एक खिलाड़ी कर रहे हैं डेब्यू

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे हैं भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच में दोनों टीमों के लिए एक एक नए खिलाड़ी डेब्यू कर रहे हैं भारत के लिए श्रेयस अय्यर इस मैच से अपने टेस्ट कैरियर की शुरुआत कर रहे हैं। अय्यर मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे। वही न्यूजीलैंड के स्पिनर रचिन रविंद्र ने भी इस मैच में डेब्यू किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो